होम / Railway SER Recruitment: रेलवे में अप्रेंटिस पदों के लिए जल्द करें आवेदन, आज अंतिम तिथि

Railway SER Recruitment: रेलवे में अप्रेंटिस पदों के लिए जल्द करें आवेदन, आज अंतिम तिथि

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 28, 2023, 3:04 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Railway SER Recruitment: दक्षिण पूर्व रेलवे 28 दिसंबर, 2023 को यानी आज अपरेंटिस पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर देगा। जो भी उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आरआरसी एसईआर की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 29 नवंबर, 2023 को शुरू हुई थी। यह भर्ती अभियान संगठन में 1745 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड

इसमें भर्ता होने के लिए उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ मैट्रिकुलेशन (10+2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिकुलेट या 10वीं कक्षा) और एक आईटीआई पास प्रमाणपत्र (जिस ट्रेड में अप्रेंटिसशिप किया जाना है) शामिल है। एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा प्रदान किया गया। आयु सीमा 01.01.2024 को 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन संबंधित ट्रेडों में अधिसूचना के विरुद्ध आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के संबंध में तैयार की गई योग्यता सूची (व्यापार-वार) के आधार पर होगा। प्रत्येक ट्रेड में मेरिट सूची न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर तैयार की जाएगी। मैट्रिक के प्रतिशत की गणना के प्रयोजन के लिए, सभी विषयों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों की गणना की जाएगी, न कि किसी विषय या विषयों के समूह के अंकों के आधार पर।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क ₹100/- है। हालाँकि, SC/ST/PWD/महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/यूपीआई/ई-वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार दक्षिण पूर्व रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT