होम / Ranchi University Recruitment 2021 जेयूटी में रखेंगे प्रोफेसर, 12 पदों के लिए 22 से 24 नवंबर तक वॉक-इन

Ranchi University Recruitment 2021 जेयूटी में रखेंगे प्रोफेसर, 12 पदों के लिए 22 से 24 नवंबर तक वॉक-इन

Sunita • LAST UPDATED : November 8, 2021, 2:16 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Ranchi University Recruitment 2021 झारखंड यूनिवर्सिटी आफ टेक्नोलॉजी (जेयूटी) में अनुबंध पर 12 असिस्टेंट और एसोसिएट प्रोफेसर रखे जायेंगे। इनमें नौ असिस्टेंट प्रोफेसर व तीन एसोसिएट प्रोफेसर होंगे। इच्छुक उम्मीदवार 22 से 24 नवंबर तक होने वाले वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

शिक्षकों को कम से कम 30 हजार रुपये और अधिक से अधिक 36 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय दिये जायेंगे। असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अभ्यर्थी की आयु 50 वर्ष से कम हो और सेवानिवृत्त शिक्षक की आयु 65 वर्ष से कम हो।

आयु 55 वर्ष से कम Ranchi University Recruitment 2021

एसोसिएट प्रोफेसर के लिए अभ्यर्थी की आयु 55 वर्ष से कम हो, जबकि सेवानिवृत्त शिक्षक की आयु 65 वर्ष से कम हो। विवि द्वारा सिविल इंजीनियरिंग में एक एसोसिएट व तीन असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जायेगी।

इनका स्पेशलाइजेशन इनवायरमेंटल इंजीनियरिंग आवश्यक है। इसी प्रकार कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में एक एसोसिएट व तीन असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जायेगी। इनका स्पेशलाइजेशन डाटा साइंस में होना चाहिए।

22 नवंबर को वाक इन इंटरव्यू Ranchi University Recruitment 2021

मेकेनिकल इंजीनियरिंग में एक एसोसिएट प्रोफेसर व तीन असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जायेगी। इनका स्पेशलाइजेशन प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग का जरूरी है।असिस्टेंट व एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति यूजीसी के रेगुलेशन 2018 के आधार पर की जायेगी।

प्रोफेसर के लिए न्यूनतम अर्हता पीएचडी अनिवार्य है। पांच वर्ष का शिक्षण अनुभव हो। कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के लिए वॉक इन इंटरव्यू 22 नवंबर को दिन के 10 बजे से लिया जायेगा।

परीक्षा भी होगी आनलाइन Ranchi University Recruitment 2021

मेकेनिकल/इंडस्ट्रियल/प्रोडेक्शन इंजीनियरिंग के लिए वॉक इन इंटरव्यू 23 नवंबर 2021 के दिन के 10 बजे से और सिविल/कैमिकल/ इनवायरमेंटल/बायोटेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग के लिए वॉक इन इंटरव्यू 24 नवंबर 2021 को दिन के 10 बजे से लिया जायेगा। विवि में विभिन्न विषयों में एमटेक की पढ़ाई शुरू करने के उद्देश्य से ही नयी नियमित नियुक्ति नियमावली बनने तक अनुबंध पर रखे जा रहे हैं।

फेल विद्यार्थियों के लिए परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन Ranchi University Recruitment 2021

झारखंड यूनिवर्सिटी आफ टेक्नोलॉजी (जेयूटी) की ओर से संचालित पॉलिटेक्निक कॉलेजों में थर्ड सेमेस्टर (न्यू सिलेबस) में फेल विद्यार्थियों के लिए आयोजित स्पेशल परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन कर दिया गया है। यह परीक्षा आनलाइन हो रही है।

11, 12 और 13 को होंगी परीक्षाएं Ranchi University Recruitment 2021

जेयूटी के सहायक परीक्षा नियंत्रक के अनुसार, 28, 29 व 30 अक्तूबर 2021 की नहीं हुई परीक्षा अब क्रमश: 11, 12 और 13 नवंबर 2021 को होगी। अन्य कार्यक्रम यथावत रहेंगे।

सहायक परीक्षा नियंत्रक ने सभी पॉलिटेक्निक कॉलेजों के प्राचार्य/प्रभारी प्राचार्य से आग्रह किया है कि वे अपने स्तर से भी विद्यार्थियों को इसकी जानकारी उपलब्ध करायेंगे।

Read Also : Litti Chokha Recipe लिट्टी चोखा रेसिपी

Read Also : Baby Care Tips in Winter सर्दियों में बच्चे की देखभाल कैसे करें

Read Also : How to Increase Blood Circulation ब्लड सर्कुलेशन करना है ठीक तो खाएं ब्रोकली

Read Also : Benefits of Jaggery सर्दी के मौसम में गुड़ को डाइट में करें शामिल, शरीर को होंगे ये 8 फायदे

Also Read : Health Benefits Of Wheat Tides ये है ग्रीन ब्लड, करता है खून की कमी को दूर

Also Read : Making Tips Of Oil Free Pakodas इसे भी आजमाएं, ऐसे बनेंगे आयल फ्री पकौड़े

Connact Us: Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT