होम / Sarkari Naukari: असम सहायक अध्यापक भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ी, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukari: असम सहायक अध्यापक भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ी, ऐसे करें आवेदन

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 7, 2024, 2:05 am IST

India News(इंडिया न्यूज़), Sarkari Naukari: जो उम्मीदवार असम असिस्टेंट टीचर भर्ती के लिए तय समय के भीतर आवेदन नहीं कर सके उनके लिए काम की खबर है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक, असम के कार्यालय द्वारा शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में फॉर्म भरने से वंचित रह गए हैं वे अब 10 फरवरी 2024 रात 10 बजे तक आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। पहले आवेदन की आखिरी तारीख 2 फरवरी तय की गई थी।

आवेदन पत्र विभाग की आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है।

भर्ती का विवरण

इस भर्ती के माध्यम से असम सरकार के प्रारंभिक शिक्षा निदेशक कार्यालय द्वारा लोअर प्राइमरी (एलपी स्कूल) और अपर प्राइमरी (यूपी स्कूल) के 5500 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें से उच्च प्राथमिक के लिए 1750 और निम्न प्राथमिक विद्यालय के लिए 3800 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पहले हायर सेकेंडरी और ग्रेजुएशन पास करना होगा। स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, उम्मीदवार को असम टीईटी परीक्षा या केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ-साथ B.Ed/B.El.Ed/D.El.Ed आदि उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु वर्ग 40/42/44/45/50 निर्धारित की गई है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

कैसे करें आवेदन 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाना होगा और भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा और बाद में लॉगिन के माध्यम से अन्य जानकारी अपलोड करके फॉर्म भरना होगा। अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट अवश्य निकाल कर अपने पास सुरक्षित रखें।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sikandar: सिकंदर की घोषणा के बीच रश्मिका मंदाना का पुराना वीडियो वायरल, सलमान खान के साथ काम करने की जताई थी इच्छा -Indianews
PBKS VS RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को दिया 242 रन का टारगेट, कोहली ने खेली शानदार पारी-Indianews
Viral Video: अस्पताल के ओपीडी वार्ड में स्कूटर चलाती रही नर्स, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
Friendship Marriage: जानें क्या है फ्रेंडशिप मैरिज, जापान में क्यों बढ़ रहा है इसका ट्रेंड-Indianews
Iran: ईरान ने खाड़ी में जब्त किए गए हाज से चालक दल के पांच भारतीय सदस्यों को रिहा-Indianews
Vande Bharat Train: लोकसभा चुनाव में वंदे भारत ट्रेन की एंट्री, केरल कांग्रेस के आरोप पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पलटवार
Pakistan: पाकिस्तानी कॉलेज के छात्रों ने किया अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग थीम वॉक, बजट ₹1,000, वीडियो वायरल-Indinews
ADVERTISEMENT