Wednesday, December 8, 2021
HomeScience & TechnologyGoogle for India Event 2021 : Google Pay में आया ग्रुप पेमेंट...

Google for India Event 2021 : Google Pay में आया ग्रुप पेमेंट फीचर, इसके साथ ही हुए ये बड़े बदलाव

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Google for India Event 2021: गूगल ने आज Google For India एनुअल इवेंट का आयोजन किया था । इस इवेंट के दौरान गूगल ने भारत में अपनी सर्विस के साथ साथ नए फीचर्स की घोषणा की है। वहीं इस इवेंट के दौरान Google ने अपने UPI बेस्ड पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay के लिए नए फीचर्स का भी ऐलान किया है। कंपनी ने इस पर कहा है इन नये फीचर्स से यूजर्स को Google Pay से लेनदेन करना आसान हो जाएगा।

Google Pay के वाइस प्रेसिडेंट Ambarish Kenghe के मुताबिक Google Pay ऐप से हर साल करीब 15 बिलियन डिजिटल लेनदेन हो रहे हैं। ऐसे में Google की तरफ से Google Pay के ऐप में नए फीचर को जोड़ा गया है इस नए फीचर के जरिए यूजर अब ग्रुप पेमेंट्स कर सकेंगे। (Google for India Event 2021)

ग्रुप में कई लोग एक साथ कर सकेंगे पेमेंट (Google for India Event 2021)

Google Pay के नये Group Payment फीचर की मदद से एक ग्रुप में कई लोग पेमेंट कर सकेंगे। साथ ही GPay को ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए Google की तरफ से हिंग्लिश लैंग्वेज का सपोर्ट दिया जा रहा है। कंपनी की मानें, तो अगले साल यानी 2022 में Google Pay ऐप में हिंग्लिश लैंग्वेज मिल जाएगा। हिंग्लिश लैंग्वेज सपोर्ट के बाद इससे इस्तेमाल करना और भी आसान हो जायेगा। वहीं हिंग्लिश लैंग्वेज सपोर्ट देने वाला Google पहला UPI पेमेंटे प्लेटफॉर्म होगा। (Google for India Event 2021)

ऐसे कर सकेंगे Group Payment Feature का इस्तेमाल

यदि अपने चार व्यक्तियों को 315 रुपये ट्रांसफर करने है, तो आपको सबसे पहले पेमेंट आप्शन में जाकर 1260 रुपये दर्ज करने होंगे। इसके बाद चार लोगों के नाम सेलेक्ट करने होगा । इसके बाद हर व्यक्ति के खाते में 315 रुपये ट्रांसफर हो जाएंगे। वहीं साथ ही स्पीच टू टेक्स्ट (Speech to Text) का ऑप्शन भी देखने को मिल सकता है । जिसकी मदद से यूजर्स सीधे बोलकर दूसरे बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को हिंदी या फिर इंग्लिश में बोलकर बैंक अकाउंट नंबर दर्ज करना होगा। इसके अलावा और भी कई कमाल के फीचर्स जल्द ही देखने को मिल सकते है। (Google for India Event 2021)

Also Read : Surface Go 3 लैपटॉप भारत में लॉन्च, फीचर्स जानकर झूम उठेंगे आप

Also Read : Mobiles Bonanza Sale खुशखबरी ! अब 15 हज़ार के अंदर फ्लिपकार्ट दे रहा है ये कमाल फ़ोन

Also Read : Teclast T40 Pro लॉन्च, 7,000mAh की बैटरी के साथ और भी है कई कमाल फीचर्स

Also Read : Samsung Galaxy S21 FE 5G की लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीरें, यहां देखिए फ़ोन का फर्स्ट लुक 

Also Read : How To Link Bank Account With WhatsApp In Hindi

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE