होम / गूगल ने अपने मेगा इवेंट Google I/O 2022 में पेश किया Android 13, हुए ये मेजर इम्प्रोवेमेंट्स

गूगल ने अपने मेगा इवेंट Google I/O 2022 में पेश किया Android 13, हुए ये मेजर इम्प्रोवेमेंट्स

India News Desk • LAST UPDATED : May 12, 2022, 11:32 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

गूगल ने अपने मेगा इवेंट Google I/O 2022 में Android 13 की घोषणा कर दी है। UI का डिज़ाइन पहले से और भी शानदार हो गया है साथ ही नोटिफिकेशन बार को भी नया लुक दिया है। एनीमेशन और भी स्मूथ हो गया है। यूजर्स की सिक्योरिटी का ख़ास ख्याल रखते हुए कंपनी ने इस बार बेहत सिक्योरिटी पर फोकस किया है। एंड्राइड 12 के मुकाबले में 13 में सिक्योरिटी इम्प्रूवमेंट अधिक देखने को मिलता है।

Android 13 में हुए ये मेजर इम्प्रूवमेंट

Google's vision for Android 13

Android 13 में RCS के लिए आपको शॉर्टकट देखने को मिलते हैं साथ ही कंपनी ने टैक्सट मैसजिंग स्टैंडर्ड और वॉलेट इम्प्रूवमेंट्स किए हैं। फ़िलहाल एंड्राइड 13 का पब्लिक बीटा केवल Pixel 6 फोन्स के लिए ही उपलब्ध है। आपका फ़ोन इसके लिए एलिजिबल है या नहीं इस बात की जानकारी आप एंड्रॉयड बीटा वेबपेज से प्राप्त कर सकते हैं।

Pixel 7 और 7 Pro को भी किया अनाउंस

Android 13

 

इसके अलावा कंपनी ने इस इवेंट के दौरान Pixel 7 और 7 Pro को भी अनाउंस कर दिया है। गूगल ने इस बात की पुष्टि की है कि आने वाले दोनों ही नए स्मार्टफोन Android 13 के साथ लॉन्च होंगे । इस नए अपडेट में जो भी कलर आप सेलेक्ट करते हैं उसी को लॉक स्कीन पर एडॉप्ट कर सकते हैं। साथ ही लॉक स्क्रीन पर म्यूजिक कंट्रोल के अलावा सिक्योरिटी पर अधिक फोकस किया गया है।

ये भी पढ़ें : Google Pixel Buds Pro को I/O 2022 इवेंट में किया गया लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT