होम / Liberty Buds Pro Review : कॉम्पैक्ट डिजाइन और पावरफुल बैटरी वाले ईयरबड्स कितने दमदार?

Liberty Buds Pro Review : कॉम्पैक्ट डिजाइन और पावरफुल बैटरी वाले ईयरबड्स कितने दमदार?

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 10, 2022, 6:09 pm IST

संबंधित खबरें

Liberty Buds Pro Review

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

TAGG ने पिछले दिनों Liberty Buds Pro के नाम से कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाले शानदार वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च किया था। आप सभी जानते है  वेलेंटाइन डे आ रहा है यदि आप भी अपने साथी के लिए इस समय कम कीमत में बेहतर ईयरबड्स ढूंढ रहे हैं तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं। गिफ्ट के लिए यह ईयरबड्स एक बेस्ट ऑप्शन है।

वैसे तो बाजार में आपको हर बजट के ईयरबड्स मिल जाएंगे लेकिन ये बड्स शानदार साउंड क्वालिटी के साथ आने वाले किफायती ईयरबड्स हैं। Liberty Buds Pro की कीमत 1,199 रुपये है। आप इन ईयरबड्स को TAGG की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं साथ ही आप इन्हे अमेज़न इंडिया से भी आर्डर कर सकते हैं। कम कीमत होने के बावजूद भी इन ईयरबड्स में कई कमाल के फीचर्स मिलते है। आइए जानते हैं रिव्यू के दौरान हमारा एक्सपीरियंस कैसा रहा ।

Design Of Liberty Buds Pro

Liberty Buds Pro Review
Liberty Buds Pro Review

Liberty Buds Pro का डिजाइन दिखने में बेहद ही सुंदर और आकर्षक है। साइज में ये ईयरबड्स बेहद छोटा है तो आप इन्हे आराम से कैर्री कर सकते हैं। ईयरबड्स के केस में आपको सामने की तरफ एलईडी लाइट मिलती है जो पैरिंग और चार्जिंग के समय आपको नोटिफिकेशन देती है। ईयरबड्स में जो हमें सबसे यूनिक लगा वह इनका पैरिंग टाइम जैसे ही आप केस ओपन करते है वैसे ही बड्स आपके फ़ोन या PC से कनेक्ट हो जाते हैं। (Liberty Buds Pro Review)

बॉक्स में क्या मिलेगा?

बॉक्स के डिज़ाइन से शुरू करते हैं। यह बेहद प्रीमियम क्वालिटी का लगता है सामने की तरफ TAGG की ब्रांडिंग है। जैसे ही बॉक्स को ओपन करते है साइड में हमारे बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को आप इन बड्स को यूज़ करते देख सकते हैं । बॉक्स में सबसे पहले डॉक्यूमेंटेशन मिलती है जिसमे आपको सारी जानकरी दी गई है।

Liberty Buds Pro Review
Liberty Buds Pro Review

इसके साथ ही आपको TAGG की तरफ से एक गिफ्ट कार्ड मिलती है जिसमे आपको 9,500 तक के रिवार्ड्स मिलते है। इसके आल्वा बॉक्स में एक टाइप-C चार्जिंग केबल मिलती है। इन बड्स के साथ कंपनी सिलिकन ईयरटिप्स के तीन पेयर्स दे रही है (स्मॉल, मीडियम और लार्ज) जो हर किसी कान के साइज के हिसाब से फिट हो सकते हैं। ये ईयरबड्स दो कलर वेरिएंट- ब्लैक और वाइट में उपलब्ध हैं। (Liberty Buds Pro Review In Hindi)

Liberty Buds Pro Connectivity and Battery

Liberty Buds Pro ईयरबड्स में आपको ब्लूटूथ V5.0 मिलता है और इन्हें आप किसी भी एंड्राइड और iOS डिवाइस के साथ यूज कर सकते हैं । इन वायरलेस ईयरबड्स को कंट्रोल करने के लिए बड्स के साइड में आपको टच कंट्रोल देखने को मिलता है। जहां बाकि कंपनियां इन फीचर्स के लिए अधिक कीमत वसूलती है वहीं TAGG आपको यह फीचर बहुत ही कम कीमत में उपलब्ध करवा रही है।

Liberty Buds Pro Review
Liberty Buds Pro Review

यह इन बड्स को और भी ख़ास बना देता है । Liberty Buds Pro केस के साथ 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ का वादा करता है लेकिन हमारी टेस्टिंग के दौरान हमने पाया की यह बड्स 18 घंटे ही चल पाते हैं, पर वहीं इन बड्स को आप 5 मिनट चार्ज पर 75 घंटे तक यूज कर सकते हो जो इस कमी को पूरा कर देता है।

Liberty Buds Pro Sound Quality

मैंने Buds का उपयोग करके बहुत सारे गाने सुने और कम कीमत में इतनी अच्छी साउंड क्वालिटी मिलना मनो एक तोहफा ही है। मैंने पाया कि ईयरबड्स की साउंड क्वालिटी बहुत बढ़िया थी। Bass or Treble को यह ईयरबड्स बहुत अच्छे से कंट्रोल करते हैं।

Liberty Buds Pro Review
Liberty Buds Pro Review

इन बड्स को मेने लगातार 6 घंटो तक पहने रखा फिर भी कानों में बिल्कुल भी चुभन महसूस नहीं हुई । आमतौर पर यूजर्स की शिकायत रहती है कि बड्स को उपयोग करते समय कानों में दर्द होने लगता है। लेकिन Liberty Buds Pro की टेस्टिंग के दौरान हमें ऐसा नहीं लगा।

Liberty Buds Pro True Wireless Earbuds के लिए हमारा फैसला

Liberty Buds Pro True Wireless Earbuds का​ रिव्यू करने के बाद हम कह सकते हैं कि यह डिवाइस आपको कम कीमत में कॉम्पैक्ट और हलके वेट के साथ आने वाले बहुत ही शानदार ईयरबड हैं। किसी भी ऑडियो डिवाइस को हम उसकी साउंड क्वालिटी से जज करते हैं जो इन बड्स में हमें बेहतरीन देखने को मिलती है। Noise Reduction और Gaming Mode जैसे फीचर्स इन बड्स को और भी ख़ास बना देते हैं। कुल मिला कर कहें तो यह ईयरबड्स डे टू दे लाइफ और गेमिंग के लिए एक बेस्ट ऑप्शन हैं।

Also Read : Samsung Galaxy Tab S8 Series लॉन्च, कीमत से लेकर फीचर्स तक जानिए सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anshul Kamboj: मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू मैच में किया कमाल, जानें कौन हैं अंशुल कंबोज? -India News
INDW vs BANW: भारतीय महिलाओं ने बांग्लादेश को 56 रनों से रौंदा, टी20 सीरीज में ली 4-0 की बढ़त -India News
Jasprit Bumrah Son: MI vs SRH का मैच देखने पहुंचे जूनियर बुमराह, वानखेड़े स्टेडियम से हुई तस्वीरें वायरल -India News
Israel Hamas War: गाजा पर इजरायल ने शुरू किया राफा ऑपरेशन, जो बिडेन ने फिर दी नेतन्याहू को चेतावनी -India News
Madhya Pradesh: शख्स ने पत्नी की हत्या पुलिस को बताया लुटेरों ने घोंटा गला, जांच के बाद मामला कुछ और निकला- Indianews
Toyota Innova Crysta: टोयोटा ने लॉन्च किया इनोवा क्रिस्टा MPV का नया GX+ वेरिएंट, जानें कीमत और फीचर्स -India News
PM Modi: ‘खुद को डांस करते देखकर बहुत मज़ा आया’, पीएम मोदी ने दी वायरल मीम पर प्रतिक्रिया- Indianews
ADVERTISEMENT