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बेशक, इस दौरान, बाइक को कई अपग्रेड प्राप्त हुए हैं, और इस नई जनरेशन का लॉन्च आरसी 390 को अब तक का सबसे महत्वपूर्ण अपडेट है। हालांकि, सभी कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद, आरसी 390 अपने पुराने मॉडल – 3.37 लाख रुपये कावासाकी निंजा 300 की तुलना में अधिक किफायती है। निंजा काफी हद तक एक ही मोटरसाइकिल है, और इसलिए, यह भी कम शक्तिशाली और कम फीचर से भरपूर है। केटीएम।
इस नई जनरेशन के लिए RC 390 में बहुत सारे कॉस्मेटिक, मैकेनिकल और फ़ीचर बदलाव हैं। डिजाइन के मामले में, नई आरसी 390 में अपडेटेड आरसी 125 और आरसी 200 के समान ही फेयरिंग, स्प्लिट सीट और अलॉय व्हील हैं जो पहले से ही बिक्री पर हैं। नई फेयरिंग को एयरो-अनुकूलित कहा जाता है और यह नई आरसी 390 को उच्च गति, बेहतर पवन सुरक्षा और बेहतर गर्मी प्रबंधन प्रदान करती है। केटीएम ने आरसी 390 नए ग्राफिक्स और दो नए रंग विकल्प भी दिए हैं- केटीएम फैक्ट्री रेसिंग ब्लू और केटीएम ऑरेंज।
केटीएम का यह भी कहना है कि इसने राइडर एर्गोनॉमिक्स में सुधार किया है, और पूरे चेसिस में वजन बचाने के उपाय किए हैं। इसमें रियर मोनोशॉक के लिए प्रीलोड एडजस्टमेंट भी मिलता है, हालाँकि, फ्रंट फोर्क एडजस्टेबल नहीं है जैसा कि पहले अपेक्षित था। RC 390 की अन्य नई विशेषताओं में एक एलईडी हेडलाइट और एक ब्लूटूथ से लैस TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है, जो दोनों 2017 के बाद से 390 ड्यूक के पास है। नवीनतम RC 390 ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग ABS जैसे इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स से भी लैस है। बड़ा 13.7-लीटर फ्यूल टैंक और टू-स्टेप हाइट एडजस्टेबल हैंडलबार।
जहां तक इंजन की बात है, 2022 RC 390 को KTM की 373cc, सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड यूनिट द्वारा संचालित किया जाना जारी है। हालाँकि, इसमें अपडेटेड मैपिंग और 40 प्रतिशत बड़ा एयरबॉक्स मिलता है, जिसने 7,000rpm पर टॉर्क को 37Nm तक थोड़ा बढ़ा दिया है।
पावर आउटपुट हालांकि अपरिवर्तित रहता है, 43.5hp पर 9,000rpm पर। इसमें एक 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है जो एक स्लिपर क्लच और एक द्वि-दिशात्मक क्विकशिफ्टर से लैस है – बाद वाला पहले केवल 390 ड्यूक और एडवेंचर पर उपलब्ध था। नई RC 390 में एक सुपरमोटो मोड भी है, जो रियर ब्रेक के लिए ABS को निष्क्रिय कर देता है।
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