होम / आज से इन डिवाइस पर नहीं चलेगा Whatsapp

आज से इन डिवाइस पर नहीं चलेगा Whatsapp

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 1, 2021, 12:44 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Whatsapp : आज कल सोशल मीडिया का प्रयोग हर कोई करता है। और वाट्सएप भी इन्हीं सोशल मीडिया में से एक है। यह एक मैसेजिंग एप है। और लगभग हर व्यक्ति आज इस एप का इस्तेमाल अपने दोस्तों व संबंधियों से बात करने के लिए करता है। पर वहीं Whatsapp 1 नवंबर से कई एंड्रॉयड डिवाइस में सपोर्ट करना बंद कर देगा। प्रभावित यूज़र्स अपने डिवाइस से व्हाट्सऐप की वो सभी चैट्स खो देंगे, जिनका बैकअप उन्होंने नहीं किया है। (Whatsapp)

WhatsApp ने FAQ पेज के जरिए ऐलान किया है कि सोमवार 1 नवंबर से व्हाट्सऐप सर्विस एंड्रॉयड 4.0.4 व उससे पिछले वर्ज़न पर काम करने वाले डिवाइस को सपोर्ट नहीं करेगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने यूज़र्स को सलाह दी है कि वह 1 नवंबर से पहले अपने डिवाइस को स्विच कर लें और सर्विस बंद होने से पहले अपनी सभी चैट्स का बैकअप ले लें। (Whatsapp)

ऐसे चेक करें आपका डिवाइस सपोर्टेड है या नहीं (Whatsapp)

यदि आपको भी डर है की कहीं आपका whatsapp बंद न हो जाए तो आप ऐसे चेक कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले Settings में जाकर About phone पर क्लिक करें।
  2. अब आपको स्क्रोल करके नीचे आना होगा, जहां आपको Android version नज़र आएगा।
  3. अगर आपका एंड्रॉयड वर्ज़न 4.0.4 या उससे पुराना है, तो आपको अपना डिवाइस इससे ऊपर के एंड्रॉयड वर्ज़न पर स्विच करना होगा।

यदि आप उन सभी प्रभावित यूज़र्स में से एक हैं जिनके फोन पर 1 नवंबर से व्हाट्सऐप सेवा काम नहीं करने वाली, तो आपको जल्द से जल्द अपनी सभी चैट्स का बैकअप ले लेना चाहिए। (Whatsapp)

Also Read : Realme Electric Scooter : रियलमी जल्द लाएगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT