होम / 3rd Day Best Performance of Ashes जो रूट और डेविड मलान की जोड़ी ने पलटा मैच

3rd Day Best Performance of Ashes जो रूट और डेविड मलान की जोड़ी ने पलटा मैच

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 10, 2021, 6:00 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
3rd Day Best Performance of Ashes :
इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच में खेले जानी वाली एशेज का पहला मैच ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। वहीं पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 147 रन पर आलआउट होने वाली इंग्लैंड की टीम ने शानदार वापसी की है। वहीं आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी दिखाई और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 347 रन था।

जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 61 रन के स्कोर पर दो विकेट खो दिए और फिर बारी आई कप्तान जो रूट और डेविड मलान की। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मलान और रूट दोनों ने 159 रन की साझेदारी पूरी कर ली। इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 220 रन है। अभी इंग्लैंड की टीम आस्ट्रेलिया से 58 रन पीछे है।

मलान और रूट ने बदला रूख 3rd Day Best Performance of Ashes 

पहली इनिंग में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 147 रन ही बना पाई थी। जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम ने 425 रनों का विशाल स्कोर बना दिया। उसके बाद आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों को 61 रन के स्कोर पर पैवेलियन वापिस भेज दिया।

उसके बाद बनी एक साझेदारी जिसने मैच में जान डाल दी। कप्तान जो रूट और डेविड मलान ने मिलकर 159 रन की साझेदारी की। रूट 158 गेंदों का सामना कर 86 रन और डेविड मलान 177 गेंदों का सामना कर 80 रन पर नाबाद हैं। रॉरी बर्न्स 13 बनाकर आउट हुए।

वहीं हसीब हमीद 27 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। हालांकि, आस्ट्रेलिया की टीम अब भी 58 रन से आगे है। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 425 रन बनाए थे। आॅस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन 7 विकेट 343 रन से आगे खेलते हुए 82 रन जोड़े।

जो रूट और डेविड मलान ने पारी को संभाला 3rd Day Best Performance of Ashes

पहली पारी में 147 रन पर आलआलट होने वाली इंग्लैंड की दूसरी पारी में भी खराब शुरूआत रही। और दोनों ओपनर रॉरी बर्न्स और हसीब हमीद सस्ते में पवेलियन लौट गए। रॉरी बर्न्स केवल 13 रन बनाकर आउट हो गए। तो वहीं हसीब हमीद भी 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

लेकिन इसके कप्तान जो रूट और डेविड मलान ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया और दोनों के बीच 159 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। वहीं 86 रन बनाकर और डेविड मलान 80 रन बनाकर क्रीजा पर बने हुए हैं।

ट्रेविस ने लगाया शानदार शतक 3rd Day Best Performance of Ashes

ट्रेविस हेड ने 152 रन की शादारन पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक है। उन्होंने यह 158 की पारी केवल 148 गेंदों पर खेली। तीसरे दिन ट्रेविस ने 112 रन से आगे खेलते हुए 150 रन पूरे किए। उनका विकेट मार्क वुड के खाते में आया। ट्रेविस 152 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हो गए।

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम 3rd Day Best Performance of Ashes

AUS vs ENG Ashes 2021 Live

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान पैट कमिंस, टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड शामिल हैं ।

इंग्लैंड की टीम 3rd Day Best Performance of Ashes

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान लिया है। इनमें कप्तान जो रूट, हसीब हमीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड हैं। कोई एक खिलाड़ी पहला मुकाबला नहीं खेलेगा।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडलियों में दर्द है, जिसके कारण वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। एंडरसन चोट की वजह से पिछली एशेज सीरीज में भी सिर्फ चार ओवर डाल पाए थे। इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर रहे थे।

Read More : 2 Hearts met in First Ashes Test इंग्लैंड के लड़के ने ऑस्ट्रेलिया की लड़की को किया प्रपोज

Read more : Why Virat Kohli Removed from Captaincy :48 घंटे बाद विराट से छीनी वन-डे की कमान; रोहित को सौंपी

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT