होम / Why Virat Kohli Removed from Captaincy :48 घंटे बाद विराट से छीनी वन-डे की कमान; रोहित को सौंपी

Why Virat Kohli Removed from Captaincy :48 घंटे बाद विराट से छीनी वन-डे की कमान; रोहित को सौंपी

Sachin • LAST UPDATED : December 9, 2021, 11:53 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Why Virat Kohli Removed from Captaincy एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपनी मनमानी करता हुआ नजर आया है। यह है विराट कोहली को कप्तानी से हटाया गया है। कहा जा रहा है की BCCI ने विराट कोहली को 48 घंटे का अल्टीमेटम देकर, उनके न चाहते हुए भी, कप्तानी से हटा दिया। उन्होंने इस्तीफा भी नहीं दिया था। उनकी जगह रोहित को वनडे की कमान सौंपी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से यह दावा किया जा रहा है। कोहली 2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में कप्तानी की इच्छा कर रहे थे।

कोहली ने खुद से छोड़े टी-20 की कप्तानी (Why Virat Kohli Removed from Captaincy)

BCCI वनडे फॉर्मेट के लिए चाहता था की कोहली खुद से टी-20 की कप्तानी छोड़ दे। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। टीम ने 95 वनडे मैच खेले, जिसमें से 65 जीते और 27 हारे। तीन टाई रहे या नतीजा नहीं निकल सका। टीम का जीत का प्रतिशत 68 रहा। हालांकि, वे टीम को कोई ICC ट्रॉफी दिलाने में नाकाम रहे।

Read More :AUS vs ENG Ashes 2021 इंग्लैंड का यह खिलाड़ी चोट के चलते एशेज के पहले टेस्ट से हुआ बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित टी-20 में कर चुके हैं कप्तानी (Why Virat Kohli Removed from Captaincy)

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 घरेलू सीरीज में कप्तानी कर चुके हैं। भारत ने यह सीरीज 3-0 से जीती थी। यह सीरीज राहुल द्रविड़ के लिए भी बतौर कोच पहली सीरीज थी। जिसमे भारतीय टीम जीतने मे सफल रही थी।

2017 के बाद पहली बार दो कप्तान (Why Virat Kohli Removed from Captaincy)

2017 के बाद पहली बार टीम इंडिया में दो कप्तान होंगे। इससे पहले 2014 से 2017 तक भारतीय टीम में दो कप्तान थे। धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और विराट कोहली टीम के नए कप्तान बने थे। धोनी शॉर्चर फॉर्मेट में बतौर कप्तान खेल रहे थे। इसके बाद कोहली ने 2017 से तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी की है। अब कोहली के टी-20 कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित और कोहली भारत के दो अलग-अलग कप्तान होंगे। और खेल से जुडी खबरों के लिए जुड़े रहे INDIA NEWS के साथ।

Why Virat Kohli Removed from Captaincy

Read More : AUS vs ENG Ashes 2021 Live इंग्लैंड की टीम 147 रन पर आल आउट

Read More : Ashes Series 2021 आज सुबह 05:30 से 72वीं सीरीज शुरू

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT