होम / AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक मैच, जानें कब होगा यह मुकाबला

AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक मैच, जानें कब होगा यह मुकाबला

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 24, 2024, 10:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), AFG vs NZ: अफगानिस्तान कथित तौर पर सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की मेजबानी करेगा। दोनों देशों के बीच यह पहला टेस्ट मैच होगा। 2017 में टेस्ट दर्जा मिलने के बाद से अफगानिस्तान ने 9 टेस्ट मैच खेले हैं। अफगानिस्तान अभी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेला है। यह ऐतिहासिक मैच सितंबर में होने की संभावना है जब दोनों टीमें खेल के सबसे लंबे प्रारूप में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा मुकाबला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय मैच खेलने के मामले में न्यूजीलैंड का अपने पड़ोसी ऑस्ट्रेलिया से बिल्कुल अलग रुख है। 2021 से ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के साथ कोई भी द्विपक्षीय मैच खेलने से इनकार कर दिया है, क्योंकि तालिबान ने खेलों में महिलाओं की भागीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान के साथ खेलने में कोई समस्या नहीं है।

BCCI ने अफगानिस्तान को दी हरी झंडी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) को एक बार फिर BCCI से भारत में अपने घरेलू मैच खेलने की हरी झंडी मिल गई है। इसका मतलब है कि अफगानिस्तान चार साल के अंतराल के बाद भारत में अपने घरेलू मैच खेलेगा। वे 2020 के बाद पहली बार ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में लौटेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि BCCI ने अफगानिस्तान को तीन ‘होम’ वेन्यू आवंटित किए हैं- ग्रेटर नोएडा, कानपुर और लखनऊ।

Ind vs Sri: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, भारत के खिलाफ टी20आई और वनडे सीरीज से पहले ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

2021 तालिबान ने संभाली सत्ता

एक सूत्र ने बताया कि, “काबुल में 2021 में जब तालिबान ने सत्ता संभाली, तो BCCI अफगानिस्तान का समर्थन करने वाला पहला क्रिकेट बोर्ड था।” अफगानिस्तान को जुलाई में ग्रेटर नोएडा में बांग्लादेश की मेजबानी करनी थी, जिसमें दो टेस्ट और साथ ही सफेद गेंद के खेल शामिल थे। हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने उत्तर भारत में मौसम की स्थिति के कारण श्रृंखला को स्थगित करने का फैसला किया।

अफगानिस्तान के बाद भारत के साथ है न्यूजीलैंड का मुकाबला

​​न्यूजीलैंड की टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट उन्हें भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए एक आदर्श अवसर देगा। यह सीरीज अक्टूबर-नवंबर में होने वाली है। इस बीच, अफगानिस्तान की नजरें टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ने पर ऐतिहासिक जीत पर होंगी। अफगान टीम ने पिछले महीने टी20 विश्व कप में ब्लैक कैप्स को करारी शिकस्त दी थी और एक बार फिर उन्हें चौंकाने की कोशिश करेगी।

भ्रष्टाचार के खिलाफ ICC हुआ सख्त, T20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली इस टीम पर बैन का खतरा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT