Hindi News / Sports / After Olympics Vinesh Phogat And Neeraj Chopra Manu Bhaker Earnings Suddenly Increased There Was A Rush Of Companies Outside Their Home

ओलंपिक के बाद अचानक ही बढ़ गई Vinesh Phogat और Neeraj Chopra की कमाई, घर के बाहर कंपनियों का लगा तांता

Paris Olympic: ओलंपिक 2024 खत्म हो चुका है, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने अपना पूरा दमखम दिखाया और देश के लिए 7 मेडल जीते। अब बड़ी से लेकर छोटी कंपनियां ओलंपिक मेडल विजेताओं को अपने विज्ञापनों का हिस्सा बनाना चाहती हैं

BY: Ankita Pandey • UPDATED :
Advertisement · Scroll to continue
Advertisement · Scroll to continue

India News (इंडिया न्यूज), Paris Olympic: ओलंपिक 2024 खत्म हो चुका है, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने अपना पूरा दमखम दिखाया और देश के लिए 7 मेडल जीते। अब बड़ी से लेकर छोटी कंपनियां ओलंपिक मेडल विजेताओं को अपने विज्ञापनों का हिस्सा बनाना चाहती हैं। खासकर विनेश फोगाट को 15 ब्रांड अपने विज्ञापनों का हिस्सा बनाने के लिए तैयार हैं। विनेश फोगाट महज 100 ग्राम वजन बढ़ने की वजह से पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने से चूक गई थीं, लेकिन उनकी लोकप्रियता को देखते हुए बड़ी कंपनियां उन्हें विज्ञापनों के लिए साइन करना चाहती हैं।

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पेरिस ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली विनेश फोगाट और दूसरे भारतीय एथलीटों को हेल्थ, न्यूट्रिशन, पैकेज्ड फूड, ज्वेलरी, बैंकिंग और एजुकेशन जैसी कैटेगरी में ब्रांड का चेहरा बनाने के लिए होड़ मच गई है। विनेश ने अपनी एंडोर्समेंट फीस अब 25 लाख से बढ़कर 1 करोड़ कर दी गई है। पेरिस ओलंपिक का सबसे ज्यादा फायदा नीरज चोपड़ा और फिर मनु भाकर को हुआ है।

IPL 2025:गलती से ऑक्शन में खरीदे गए शशांक सिंह ने दिखा दिया अपना असली रंग, श्रेयस अय्यर को नहीं बनाने दिया शतक, सामने आई चौकाने वाली वजह

Manu Bhaker Mother meets Neeraj Chopra

पेरिस ओलंपिक में ये थे लोकप्रिय भारतीय एथलीट

पदक न जीतने के बावजूद, ओलंपिक की शुरुआत से पहले नाइक स्पोर्ट्सवियर और कंट्री डिलाइट डेयरी के लिए विज्ञापन करने वाली फोगट, भाला फेंक में रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा और निशानेबाज मनु भाकर के साथ स्पष्ट रूप से उत्कृष्ट भारतीय एथलीटों में से एक थीं, जिन्होंने इस ओलपिंक में दो कांस्य पदक जीते है।

Kolkata Rape Murder Case: ‘रेप करने वाले के प्राइवेट पार्ट…’ कोलकाता केस पर भड़का ये क्रिकेटर, पोस्ट बाद में किया डिलीट

नीरज चोपड़ा ब्रांड वैल्यू में इतनी बढ़ोतरी हुई

वैल्यूएशन सेवाएं देने वाली वैश्विक वित्तीय सलाहकार फर्म क्रॉल के अनुसार, नीरज चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू 30-40 प्रतिशत बढ़कर 40 मिलियन डॉलर या करीब 330 करोड़ रुपये हो जाएगी, जो भारत में किसी गैर-क्रिकेट एथलीट के लिए सबसे अधिक है। क्रॉल के अनुसार, 2023 तक चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू 29.6 मिलियन डॉलर थी।

मनु भाकर ब्रांड वैल्यू भी बढ़ी

मनु भाकर को थम्स अप ने 1.5 करोड़ रुपये में एक साल के लिए एंडोर्समेंट डील के लिए साइन किया है। ओलंपिक से पहले उनकी फीस 25 लाख रुपये प्रति डील सालाना थी। पेरिस गेम्स से पहले उन्होंने स्पोर्ट्सवियर निर्माता परफॉर्मैक्स एक्टिववियर के लिए एक विज्ञापन किया था।

किसकी एंडोर्समेंट फीस कितनी है?

भारतीय एथलीट स्टार नीरज चोपड़ा की एंडोर्समेंट फीस में बहुत इजाफा हुआ है। उनकी एंडोर्समेंट फीस 3 करोड़ रुपये से बढ़कर 44.5 करोड़ रुपये प्रति डील सालाना हो गई है। वहीं मनु भाकर की एंडोर्समेंट फीस 25 लाख रुपये प्रति डील सालाना से बढ़कर 1.5 करोड़ रुपये हो गई है। इसी तरह विनेश फोगट की एंडोर्समेंट फीस 25 लाख रुपये प्रति डील सालाना से बढ़कर 75 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये हो गई है।

टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी को कभी ऑफर की गई थी पोंछा लगाने की जॉब, इनकी कहानी सुन हो जाएंगे हैरान

Tags:

India newslatest india newsManu BhakerNeeraj ChopraParis Olympic 2024Vinesh Phogatइंडिया न्यूज
Advertisement · Scroll to continue

लेटेस्ट खबरें

Advertisement · Scroll to continue