संबंधित खबरें
पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत चंदिला ने की भविष्यवाणी, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की 3-1 से होगी जीत
T20 मैच में पाकिस्तानी फैन ने दिखाया इमरान खान का पोस्टर, मिली ऐसी सजा, सुनकर खौल जाएगा पड़ोसी देश का खून
महिला हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 पर भारत ने जमाया कब्जा, चीन को किया परास्त, स्टार खिलाड़ी दीपिका ने टूर्नामेंट में किए 11 गोल
कौन है आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी? आखिर नाम चौंका देगा
'मैंने एक विरासत छोड़ी है', हार के साथ शानदार सफर का अंत! राफेल नडाल ने टेनिस को कहा अलविदा
'पैसों की बात…', ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने पर तोड़ी चुप्पी, जानिए विस्फोटक बल्लेबाज ने क्या कहा?
India News (इंडिया न्यूज), Paris Olympic: ओलंपिक 2024 खत्म हो चुका है, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने अपना पूरा दमखम दिखाया और देश के लिए 7 मेडल जीते। अब बड़ी से लेकर छोटी कंपनियां ओलंपिक मेडल विजेताओं को अपने विज्ञापनों का हिस्सा बनाना चाहती हैं। खासकर विनेश फोगाट को 15 ब्रांड अपने विज्ञापनों का हिस्सा बनाने के लिए तैयार हैं। विनेश फोगाट महज 100 ग्राम वजन बढ़ने की वजह से पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने से चूक गई थीं, लेकिन उनकी लोकप्रियता को देखते हुए बड़ी कंपनियां उन्हें विज्ञापनों के लिए साइन करना चाहती हैं।
इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पेरिस ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली विनेश फोगाट और दूसरे भारतीय एथलीटों को हेल्थ, न्यूट्रिशन, पैकेज्ड फूड, ज्वेलरी, बैंकिंग और एजुकेशन जैसी कैटेगरी में ब्रांड का चेहरा बनाने के लिए होड़ मच गई है। विनेश ने अपनी एंडोर्समेंट फीस अब 25 लाख से बढ़कर 1 करोड़ कर दी गई है। पेरिस ओलंपिक का सबसे ज्यादा फायदा नीरज चोपड़ा और फिर मनु भाकर को हुआ है।
पदक न जीतने के बावजूद, ओलंपिक की शुरुआत से पहले नाइक स्पोर्ट्सवियर और कंट्री डिलाइट डेयरी के लिए विज्ञापन करने वाली फोगट, भाला फेंक में रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा और निशानेबाज मनु भाकर के साथ स्पष्ट रूप से उत्कृष्ट भारतीय एथलीटों में से एक थीं, जिन्होंने इस ओलपिंक में दो कांस्य पदक जीते है।
वैल्यूएशन सेवाएं देने वाली वैश्विक वित्तीय सलाहकार फर्म क्रॉल के अनुसार, नीरज चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू 30-40 प्रतिशत बढ़कर 40 मिलियन डॉलर या करीब 330 करोड़ रुपये हो जाएगी, जो भारत में किसी गैर-क्रिकेट एथलीट के लिए सबसे अधिक है। क्रॉल के अनुसार, 2023 तक चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू 29.6 मिलियन डॉलर थी।
मनु भाकर को थम्स अप ने 1.5 करोड़ रुपये में एक साल के लिए एंडोर्समेंट डील के लिए साइन किया है। ओलंपिक से पहले उनकी फीस 25 लाख रुपये प्रति डील सालाना थी। पेरिस गेम्स से पहले उन्होंने स्पोर्ट्सवियर निर्माता परफॉर्मैक्स एक्टिववियर के लिए एक विज्ञापन किया था।
भारतीय एथलीट स्टार नीरज चोपड़ा की एंडोर्समेंट फीस में बहुत इजाफा हुआ है। उनकी एंडोर्समेंट फीस 3 करोड़ रुपये से बढ़कर 44.5 करोड़ रुपये प्रति डील सालाना हो गई है। वहीं मनु भाकर की एंडोर्समेंट फीस 25 लाख रुपये प्रति डील सालाना से बढ़कर 1.5 करोड़ रुपये हो गई है। इसी तरह विनेश फोगट की एंडोर्समेंट फीस 25 लाख रुपये प्रति डील सालाना से बढ़कर 75 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये हो गई है।
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.