होम / Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हराया, सुपर 4 जाने की उम्मीद बरकरार

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हराया, सुपर 4 जाने की उम्मीद बरकरार

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 4, 2023, 7:00 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Asia Cup 2023:  एशिया कप के चौथे मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हरा कर सुपर 4 में जाने की उम्मीद को कायम रखा है। जानकारी के लिए बता दें कि, कराची के नेशनल स्टेडियम में रविवार को मिली इस जीत के साथ ही ग्रुप-बी में बांग्लादेश का खाता खुल गया। उसके दो मैच में अब दो अंक हो गए और सुपर-4 में जाने की उम्मीदें जिंदा हैं। वहीं बात अगर अफगानिस्तान की करें तो अफगानिस्तान टीम को पहले ही मैच में हार मिली है। उसे अब सुपर-4 में पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

जानिए मैच का आखों देखा हाल

बता दें कि, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उनकी टीम इस फैसले को सही साबित किया और 50 ओवर में पांच विकेट पर 334 रन बना दिए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 44.3 ओवर में 245 रन पर सिमट गई। उसके लिए इब्राहिम जादरान ने 75 और कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी ने 51 रन बनाए। इन दोनों के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने देर तक टिकने की हिम्मत नहीं दिखाई। रहमत शाह ने 33 रन बनाए, लेकिन वह अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने चार और शोरिफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए। हसन महमूद और मेहदी हसन मिराज को एक-एक सफलता मिली।

बांग्लादेश ने की शानदार बल्लेबाजी

टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की शुरुवात अच्छी रही। हलाकि 60 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद उनका दूसरा विकेट भी 63 रन पर गिर गया। इसके बाद नजमुल हुसैन शान्तो और मेहदी हसन मिराज ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहरा करते हुए 215 रनों की साझेदारी की। नजमुल हुसैन शान्तो ने 104 रन की पारी खेली । वहीं मेहदी हसन ने 112 रन की पारी खेली। मोहम्मद नईम ने 28 रन बनाए, मुश्फिकुर रहीम ने 25 रन, शाकिब अल हसन ने नाबाद 32 रन की पारी खेली। अफीफ हुसैन ने 11 रन की पारी खेली।

अफगानिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो मुजीब उर रहमान और गुलबदीन नैब ने 1-1 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग- 11

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, करीम जन्नत, फजल हक फारूकी, मुजीब उर रहमान, और गुलबदीन नैब।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद ह्रदॉय, शमीम हुसैन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और हसन महमूद।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: सुपर 8 मैच में हैट्रिक लेकर क्रिस जॉर्डन ने रचा इतिहास-Indianews
हर आदमी चाहता है…., दीपक चौरसिया ने Armaan Malik से दो पत्नियों को मैनेज करने को लेकर किया सवाल -IndiaNews
स्वाइन फ्लू का H1N2 वायरस बन सकता हैं मौत का कारण, जल्द ही ले सकता हैं महामारी का रूप-IndiaNews
पहली बारिश में ही Ram Mandir की छत से चूने लगा पानी, मुख्य पुजारी का बड़ा दावा
IND VS AUS Live Update: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करना चाहेगी भारतीय टीम, बारिश बिगाड़ सकती है खेल
बांग्लादेश के बीच जल बंटवारे को लेकर पीएम मोदी पर भड़की ममता बनर्जी, पत्र लिख कही ये बात-IndiaNews
भगवान कृष्ण के जन्मस्थान पर Kalki 2898 AD की थीम का रोमांचक टीज़र हुआ जारी, डांस टीम ने मथुरा की दिखाई झलक -IndiaNews
ADVERTISEMENT