होम / Asian Champions Trophy 2023: भारत और जापान के बीच मुक़ाबला 1-1 से हुआ ड्रॉ

Asian Champions Trophy 2023: भारत और जापान के बीच मुक़ाबला 1-1 से हुआ ड्रॉ

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 5, 2023, 9:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Asian Champions Trophy 2023: एशियाई चैपिंयस ट्रॉफी 2023 हॉकी में पहले मैच में चीन के खिलाफ जीत के भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला शुक्रवारजापान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ रहा। बता देे यह मैच चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेला गया। भारत के लिए एकमात्र गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 43वें मिनट में किया। जबकि जापान के लिए केन नागायोशी ने 28वें मिनट में गोल किया

पहला क्वार्टर का खेल

कप्तान हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज़ भारती पुरुष हॉकी टीम ने शानदार अंदाज़ में मैच की शुरुआत की। पहले क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह एंड कपंनी ने बेहतरीन अटैक करते हुए आठ पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन जापान के खिलाड़ियों के शानदार डिफेंस के आगे उन्हें गोल करने में एक भी सफलता नहीं मिली। वर्ल्ड रैंकिंग में 19वें स्थान पर मौजूद जापान की टीम ने मैच के शुरुआत से ही अपने डिफेंस को मज़बूती से बनाए रखा।

दूसरा क्वार्टर का खेल

दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाड़ियों ने अपने अटैक के ज़रिए गोल करने के कई मौक़े बनाए, लेकिन वो गोल करने में असफल रहे। वहीं हाफ़ टाइम से दो मिनट पहले जापान ने एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर अपना खाता खोला। यह गोल केन नागायोशी ने मुक़ाबले के 28वें मिनट में किया। इस क्वार्टर के आख़िरी लम्हों में जापान ने गोल करने का एक और मौक़ा हासिल किया, लेकिन भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने बड़ी आसानी से उनके प्रयास को विफल कर दिया। इस तरह हाफ़ टाइम तक जापान ने 1-0 से अपनी बढ़त को बरक़रार रखी।

दूसके हॉफ का खेल

तीसरे क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ी शुरुआत से गोल की तलाश में नज़र आए, जब हरमनप्रीत सिंह एंड कंपनी ने मुक़ाबले के 34वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन वो उसे गोल में तब्दील करने में असफल रहे। वहीं, 43वें मिनट में भारतीय खिलाड़ियों को एक और पेनल्टी कॉर्नर का मौक़ा मिला लेकिन इस बार कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने बिना कोई गलती किए इसे गोल में तब्दील कर स्कोर 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया।मैच के आख़िरी लम्हें तक दोनों टीमें गोल की तलाश में नज़र आई, लेकिन कोई भी टीम और गोल नहीं कर सकी। इस तरह भारत बनाम जापान पुरुष हॉकी मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।  भारत बनाम जापान हॉकी मैच के ड्रॉ के बाद भारत पदक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। मलेशिया 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज़ है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम रविवार को मलेशिया के ख़िलाफ़ अपना अगला मुक़ाबला खेलेगी।

दोनों टीमों की शुरुवाती लाइनअप-

 

यह भी पढ़ेंं-कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स 2023 का आज से होगा आगाज, बापी हंसदा और वेदांत ट्रिनबागो भारतीय टीम का करेंगे नेतृत्व

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

स्पेस में टुकड़ों में बंट गई रूसी सैटेलाइट, अंतरिक्ष यात्रियों का हाल हुआ बेहाल
एक नहीं बल्कि पूरे 7 लक्षणो से आघा करता हैं ‘Cardiac Arrest’, 1 हफ्ते पहले से ही शरीर में दिख जाते हैं ये बदलाव-IndiaNews
सोनाक्षी-जहीर की शादी के बाद Shatrughan Sinha अस्पताल में हुए भर्ती, पिता से मिलने पहुंचे बेटी और दामाद -IndiaNews
दूसरी शादी की अफवाहों के बीच Sania Mirza ने बेटे के साथ शेयर की तस्वीरें, लिखा ये नोट -IndiaNews
बच्चे का पढ़ाई में नहीं लगता मन? जानें खेल-खेल में कैसे बनाएं जीनिएस-IndiaNews
देश में हिंदू अगर कम हुए तो क्या होगा? इस बयान से सुर्खियों में आए Pralhad Joshi
लंदन में अगस्त्य नंदा के साथ नाइट क्लब में दिखीं Suhana Khan, अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड के करीब जाती हुईं स्पॉट -IndiaNews
ADVERTISEMENT