होम / AUS vs NZ Battle For Their First T20 Title अपने पहले टी20 खिताब के लिए भिड़ेंगे आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड

AUS vs NZ Battle For Their First T20 Title अपने पहले टी20 खिताब के लिए भिड़ेंगे आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 12, 2021, 8:13 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
AUS vs NZ Battle For Their First T20 Title :
टी20 विश्व कप का फाइनल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। आस्ट्रेलिया पाकिस्तान को हराकर और न्यूजीलैंड इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची है। 14 नवंबर को दोनों टीमों का आमना सामना दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

आरोन फिंच की अगुवाई में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। टी20 विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलियाई टीम की राह निश्चित रूप से आसान नहीं थी, क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के साथ अंकों के स्तर पर फिनिशिंग के बाद नेट रन रेट के आधार पर इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी। केन विलियम्सन की अगुवाई वाली ब्लैक कैप्स सुपर 12 के ग्रुप 2 में आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। सुपर 12 में अफगानिस्तान पर उनकी आठ विकेट की जीत के कारण भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

लगातार तीसरे आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड AUS vs NZ Battle For Their First T20 Title

2019 आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप, पहली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और अब टी20 विश्व कप के फाइनल में। 2019 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात दी थी न्यूजीलैंड ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को आठ विकेट से हरा दिया।

टी20 में आस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड आमने-सामने AUS vs NZ Battle For Their First T20 Title

जहां तक आस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड टी20 में आमने-सामने के रिकॉर्ड की बात करें तो आॅस्ट्रेलियाई टीम ने14 मैच में से नौ में जीत हासिल की है। इस बीच, न्यूजीलैंड पांच मौकों पर विजयी हुआ है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में टीमें सिर्फ एक बार मिली हैं। 2016 में धर्मशाला में अपने सुपर 10 ग्रुप 2 मैच में, ब्लैक कैप्स ने मिशेल मैक्लेनाघन की 3/17 की बदौलत आठ रन से जीत दर्ज की, जिसने आस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में 134/9 पर रोक दिया।

आस्ट्रेलिया टी20 टीम AUS vs NZ Battle For Their First T20 Title

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उप-कप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, एडम जम्पास

न्यूजीलैंड टी20 टीम AUS vs NZ Battle For Their First T20 Title

केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे (विकेट-कीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी

Read More : Virat Kohli A Best Captain for Winning Match विराट कोहली एक सफल कप्तान

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Public Transport: चीन जैसे भीषण ट्रैफिक जाम से हैदराबाद परेशान, कई किलोमीटर तक लंबी कतार में फंसी रही कारें-Indianews
भारत में लॉन्च हुआ Google Wallet, जानें Google Pay से कैसे है अलग-Indianews
SSLC Result Kerala 2024: केरल बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी, 99.6% छात्र हुए पास-Indianews
Salman Khan Firing Case: सलमान खान के घर फायरिंग मामले में पांचवे आरोपी की अदालत में पेशी, अनमोल बिश्नोई को भेजा था अभिनेता के घर का वीडियो-Indianews
Khatu Shyam: खाटू श्याम जी को भक्त क्यों कहते हैं हारे का सहारा? जानिए इसके पीछे का रहस्य-Indianews
Earthquake in Gujarat: दिल्ली के बाद गुजरात में भूकंप के झटके, सौराष्ट्र में हिली धरती
यूपी तीसरा चरण, नहीं दिखा मतदाताओं में जोश, पहले के चरणों जैसा ही रहा मतदान
ADVERTISEMENT