होम / चरिथ असलंका के शतक की बदौलत चौथे वनडे में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराया, सीरीज पर भी किया कब्ज़ा

चरिथ असलंका के शतक की बदौलत चौथे वनडे में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराया, सीरीज पर भी किया कब्ज़ा

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 22, 2022, 9:35 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (AUS vs SL) के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराकर 5 मैचों की इस वनडे श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली।

इससे पहलेऑस्ट्रेलिया ने इस वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हांसिल करके 1-0 की बढ़त जरूर बनाई थी। लेकिन अगले 3 मुकाबलों में श्रीलंका ने जोरदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से पीछे कर दिया। इस वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को टी-20 सीरीज में बुरी तरह मात दी थी।

लेकिन वनडे सीरीज में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 3 दशकों के बाद अपने घर पर मात दी। वनडे श्रृंखला में अब तक श्रीलंका ने शानदार खेल दिखाया है। सीरीज में 1-0 से पीछे होने के बाद श्रीलंका ने शानदार तरीके से वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को इस वनडे सीरीज में मात दे दी।

असलंका ने जड़ा शानदार शतक

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। श्रीलंका की टीम ने 34 रन पर अपने 3 विकेट गवां दिए थे। लेकिन इसके बाद चरिथ असलंका और धनंजय डी सिल्वा ने श्रीलंका की पारी को संभाल लिया।

दोनों बल्लेबाजों के बीच 101 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने श्रीलंका की लड़खड़ाती हुई पारी को कुछ हद तक जरूर संभाला। लेकिन इस साझेदारी के टूटते ही श्रीलंका का कोई और बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया।

हालांकि इसी बीच असलंका ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और शतक जड़ दिया। असलंका के शतक की बदौलत श्रीलंका का स्कोर 250 रनों के पार पहुँच गया। हालांकि श्रीलंका अपने पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 49 ओवरों में 258 रनों पर आल आउट हो गई।

श्रीलंका ने 4 रन से जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान फिंच बिना खाता खोले ही पवेलियन वापिस लौट गए। इसके बाद डेविड वार्नर ने आने वाले बल्लेबाजों के साथ कुछ छोटी-छोटी साझेदारियां जरूर की। लेकिन कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक वार्नर का साथ नहीं दे पाया।

दूसरे छोर पर लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे, लेकिन वार्नर ने एक छोर को पकड़ क्र अच्छी बल्लेबाजी की। जब तक वार्नर क्रीज पर मौजूद थे, ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को आसानी से जीत लेगी। लेकिन वार्नर के आउट होते ही श्रीलंका को जीत दिखने लगी।

श्रीलंका के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर दबाव बना दिया। जिसका परिणाम यह निकला की ऑस्ट्रेलिया की टीम 50 ओवरों में 254 रनों पर ही ढेर हो गई और श्रीलंका ने इस रोमांचक मुकाबले में 4 रन से जीत दर्ज करके सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त स्थापित कर ली।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, मैथ्यू कुहनेमैन, जोश हेज़लवुड

श्रीलंका की प्लेइंग-11

निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), पथुम निसानका, चरित असलांका, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, वनिन्दु हसरंगा, दुनिथ वेलालेज, जेफरी वेंडरसे, महेश थीक्षाना

AUS vs SL
ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन पाए गए कोरोना पॉजिटिव
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT