होम / T20 World Cup में कल हुए मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से दी मात

T20 World Cup में कल हुए मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से दी मात

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 29, 2021, 7:24 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup में कल आस्ट्रेलिया और श्रीलंका और के बीच खेले गए मैच में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा हुआ है। तो वहीं आस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 17 में मात्र 3 विकेट खो कर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ जहां आस्ट्रेलिया की टीम ने अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को मजबूत कर लिया है। तो वहीं श्रीलंका के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी अभी बाकी है।

लय में लौटे आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज (T20 World Cup)

टी20 वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया की ने अपना दूसरा मुकाबला जीता है। इस मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जिसे टीम के बल्लेबाजों ने सही भी साबित भी कर के दिखाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए कप्तान फिंच और डेविड वार्नर के बीच 70 रन की साझेदारी हुई। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि आस्ट्रेलिया इस मैच को 10 विकेट से आसानी से जीत लेगा। कप्तान ने अपनी टीम के लिए 37 रन का योगदान दिया। तो वहीं डेविड वार्नर ने 42 गेंदों पर 65 रनों का योगदान दिया।

अच्छी शुरुआत को नहीं भुना पाई श्रीलंका की टीम (T20 World Cup)

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरूआत अच्छी रही। हालांकि तीसरे ही ओवर में श्रीलंका ने अपना पहला विकेट गंवा दिया। लेकिन इसके बाद श्रीलंका के बल्लेबाजों ने टीम को दूसरा झटका नहीं लगने दिया और संभल कर बल्लेबाजी की दूसरे विकेट के लिए चरित असलंका और कुसल परेरा ने 44 गेंदों पर 63 रन जोड़े। लेकिन इन बल्लेबाजों के बाद राजपक्षे के नाबाद 33 रन को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। जिसके कारण अच्छी शुरुआत के बाद भी श्रीलंका की टीम केवल 154 रन का लक्ष्य ही खड़ा कर पाई।

वार्नर ने शानदार पारी कर किया आलोचकों का मुंह बंद (T20 World Cup)

इस मैच से पहले डेविड वार्नर की खराबर फॉर्म के कारण उनकी आलोचना कि जा रही थी। डेविड वार्नर इस आईपीएल में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। जिसके कारण उन्हें बाहर भी बैठना पड़ा था। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे। लेकिन आज 65 रनों की शानदार पारी खेल कर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। इसके साथ ही उन्होनें अपनी लय में लौटने के सकेंत भी दे दिया है। (T20 World Cup)

Also Read : Mithali Raj Gets Khel Ratna Award: मिताली राज का नाम खेल रत्न के लिए प्रस्तावित, पहली महिला क्रिकेटर जिन्हें मिलेगा सर्वोच्च सम्मान

Also Read : T20 World Cup घुटनो पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद क्विंटन डिकॉक ने मांगी माफी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT