होम / Shaun Marsh Retirement: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानिए करियर से लेकर सबकुछ

Shaun Marsh Retirement: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानिए करियर से लेकर सबकुछ

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 14, 2024, 3:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Shaun Marsh Retirement: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बाएं हाथ के बल्लेबाज शॉन मार्श ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है और एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में अपना आखिरी मैच बुधवार, 17 जनवरी को सिडनी थंडर के खिलाफ खेलेंगे।

शॉन मार्श का करियर

शान मार्श अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रलिया के अलावा कई टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। मार्श ने किंग्स इलेवन पंजाब, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया, पर्थ स्कॉर्चर्स, ग्लैमरगन, जमैका तल्लावाह, ऑस्ट्रेलिया ए, यॉर्कशायर, मेलबर्न रेनेगेड्स समेत कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। ना केवल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, बल्कि करियर के फ्रेंचाइज़ियों के लिए अहम खिलाड़ी रहे हैं।

हासिल किया आरेंज कैप

इससे पहले मार्श आईपीएल के पहले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए पहले सीजन में आरेंज कैप हासिल किया था। उन्होंने केवल 11 पारियों में 68.44 की औसत और 139.68 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 616 रन बनाए। हालाँकि उनका आईपीएल करियर बहुत बड़ा नहीं था क्योंकि वह केवल 71 मैच खेल सके और 69 पारियों में 39.95 की औसत से 2477 रन बना सके।

दोनों भाई क्रिकेटर

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के सबसे महान सेवकों में से एक और क्रिकेट की पिच की शोभा बढ़ाने वाले भाइयों की सबसे सफल जोड़ी में से एक के रूप में सेवानिवृत्त होंगे। उनके भाई ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श हैं। हालाँकि, शॉन मार्श खराब प्रदर्शन करेंगे क्योंकि उनकी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स और उनके प्रतिद्वंद्वी सिडनी थंडर दोनों पहले ही बिग बैश लीग 2023-24 से बाहर हो चुके हैं।

ALSO READ:

IND vs ENG: भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के क्रिकेटर का बड़ा बयान, पिच को लेकर कह दी यह बड़ी बात

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा T20I कल, 14 महीने बाद वापसी कर रहा यह खिलाड़ी

Rahul Dravid Son Viral Video: राहुल द्रविड़ के बेटे समित का गेंदबाजी करते हुए वीडियो वायरल, देखें यहां

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT