होम / Babar Azam: रोहित शर्मा को पछाड़ बाबर आजम ने इस लिस्ट में जगह बनाई, विराट कोहली के रिकॉर्ड को खतरा- Indianews

Babar Azam: रोहित शर्मा को पछाड़ बाबर आजम ने इस लिस्ट में जगह बनाई, विराट कोहली के रिकॉर्ड को खतरा- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 25, 2024, 10:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भारत के कप्तान रोहित शर्मा (3974) को पीछे छोड़ते हुए टी20I क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 32 रन की पारी खेलकर यह उपलब्धि हासिल की। बाबर आजम T20I क्रिकेट में 4000 रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बनने से सिर्फ 13 रन पीछे रह गए। बाबर हालांकि अगले मैचों में यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

कोहली के रिकॉर्ड को खतरा

एक और रिकॉर्ड जो बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ T20I श्रृंखला में हासिल करेंगे, वह T20I क्रिकेट में अग्रणी रन स्कोरर बनना होगा। विराट कोहली वर्तमान में 4037 रनों के साथ शीर्ष पर हैं और बाबर को सूची में कोहली से आगे निकलने के लिए 51 रनों की आवश्यकता है। T20I श्रृंखला में अभी दो मैच बाकी हैं, बाबर को T20I क्रिकेट में अग्रणी रन स्कोरर के रूप में T20 विश्व कप में प्रवेश करने की उम्मीद होगी।

बाबर आजम अगले दो टी20I में एक और उपलब्धि हासिल कर सकते हैं, वह है T20I क्रिकेट में 2500 रन बनाने वाले एकमात्र कप्तान बनना। बाबर को रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए सिर्फ 16 रनों की जरूरत है। बाबर पहले से ही सर्वाधिक T20I रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में अग्रणी रन स्कोरर हैं।

IPL 2024: युजवेंद्र चहल ने पीयूष चावला को छोड़ा पीछे, किया इस अद्भुत रिकॉर्ड को अपने नाम

टी20 विश्व कप की तैयारी में बाबर

जबकि व्यक्तिगत रिकॉर्ड मायने रखते हैं, बाबर इस समय बड़ी तस्वीर – टी20 विश्व कप – पर ध्यान दे रहे। वनडे विश्व कप 2023 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया, हालांकि, वह टी20ई विश्व कप से पहले कप्तानी में लौट आए। दूसरे कार्यकाल की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही क्योंकि पाकिस्तान ने घरेलू मैदान पर दूसरी पंक्ति के न्यूजीलैंड से दो टी20 मैच और आयरलैंड के खिलाफ एक टी20 मैच गंवा दिया, हालांकि, बाबर ने किसी भी चिंता को खारिज करते हुए कहा कि टीम अलग-अलग संयोजनों की कोशिश कर रही है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही संतुलन.

पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत, अमेरिका, आयरलैंड और कनाडा के साथ रखा गया है। टीम 9 जून को भारत से खेलने से पहले 6 जून को यूएसए के खिलाफ पहला गेम खेलेगी। वे 11 जून को कनाडा और 16 जून को आयरलैंड से भिड़ेंगे।

IPL 2024: केविन पीटरसन ने की आईपीएल 2024 फाइनल के विजेता की भविष्यवाणी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

फ्लोरल प्रिंट पीली मिडी ड्रेस में Alia Bhatt का जलवा, कीमत उड़ा देगी रातों की नींद -IndiaNews
Jharkhand: सारंडा जंगल में पुलिस का बड़ा एक्शन, माओवादी के साथ मुठभेड़ में एक महिला समेत 4 नक्सली ढेर-Indianews
Nikhil Gupta: खालिस्तानी अलगाववादी पन्नुन की हत्या साजिश, संदिग्ध निखिल गुप्ता को अमेरिका लाया गया; आज होगी पेशी -IndiaNews
Karnataka: कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की बढ़ी मुश्किलें, पोक्सो मामले में आज CID करेगी पूछताछ-Indianews
Babar Azam: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बताई रेस से बाहर होने की वजह, जानें क्या कहा-Indianews
Joe Biden Replacement: बाइडेन नहीं होंगे डेमोक्रेटिक उम्मीदवार, हैरिस की नजर कैलिफोर्निया के गवर्नर पद; फ्लोरिडा सांसद का बड़ा दावा -IndiaNews
Sonam Kapoor ने पति आनंद आहूजा को बताया सबसे अच्छा पिता, शेयर किया वीडियो -IndiaNews
ADVERTISEMENT