होम / BCCI Contract: विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने कोहली-रोहित के रणजी ना खेलने को लेकर उठाया सवाल, कहा-सिर्फ दो को दंडित करना सही नहीं

BCCI Contract: विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने कोहली-रोहित के रणजी ना खेलने को लेकर उठाया सवाल, कहा-सिर्फ दो को दंडित करना सही नहीं

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 29, 2024, 9:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), BCCI Contract: प्रीमियर बल्लेबाजों श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा साझा की गई 2023-2024 के लिए वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध सूची से हटा दिया गया। जबकि भारत के केएल राहुल, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी सुपरस्टार रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या के साथ ए ग्रेड में शामिल हो गई। अनुभवी रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा और रवींद्र जड़ेजा ने शेष के लिए शीर्ष ब्रैकेट में अपना स्थान बरकरार रखा।

Also Read:  कन्नड़ एक्टर और पूर्व IAS ऑफिसर के. शिवराम का हुआ निधन, कुछ दिनों से तबीयत थी गंभीर 

इस वजह से खोया अनुबंध

रणजी ट्रॉफी खेलने के निर्देश को नजर अंदाज करते हुए, अय्यर और किशन भारत के शीर्ष क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी खिलाड़ी अनुबंध सूची में अपना स्थान बरकरार रखने में विफल रहे। मीडिया एडवाइजरी में बीसीसीआई ने पुष्टि की कि अय्यर और किशन दो खिलाड़ी थे जिन्हें सिफारिशों के दौर में वार्षिक अनुबंध के लिए नहीं माना गया था। बीसीसीआई के समर्थन में आगे आते हुए, 1983 विश्व कप विजेता कीर्ति आज़ाद ने कहा कि यह नियम भारतीय क्रिकेट टीम के प्रत्येक सदस्य पर लागू होना चाहिए।

‘भले ही आप रोहित शर्मा या विराट कोहली हों, आपको वापस जाना चाहिए’

आजाद ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा “यह (निर्देश) एक बहुत अच्छा कदम है। हर किसी को रणजी ट्रॉफी क्रिकेट खेलना चाहिए, लेकिन वर्तमान में आईपीएल पर जोर दिया जा रहा है। यह अच्छा है यह मनोरंजक है लेकिन असली क्रिकेट (पांच) दिनों का क्रिकेट है।  घरेलू क्रिकेट में अच्छा है, यह आपको संपर्क में रखता है। लेकिन जब भी आप खाली हों, भले ही आप रोहित शर्मा हों या विराट कोहली, आपको वापस जाना चाहिए और राज्य के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। उस (राज्य ने) आपको एक खिलाड़ी बनने, चयनित होने और फिर देश के लिए खेलने का का मौका दिया है”।

Also Read:  पी वी नरसिम्हा राव पर बन रही है सीरीज, भारत रत्न से सम्मानित की लाइफ पर बनेगी हाफ लायन

‘सिर्फ श्रेयस अय्यर और इशान किशन को दंडित करना सही नहीं’

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “सिर्फ दोनों को दंडित करना सही नहीं है, मुझे लगता है कि हर किसी को दंडित किया जाना चाहिए। सभी को एक ही दर्पण से देखा जाना चाहिए।”

अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कप्तानी करेंगे। मुंबई का यह बल्लेबाज पिछले साल आईसीसी विश्व कप में भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा था। अय्यर को बीसीसीआई अनुबंध सूची के ग्रेड बी में रखा गया था जबकि किशन को ग्रेड सी अनुबंध मिला था। जब विश्व कप के बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया तो किशन ने व्यक्तिगत कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लेने का विकल्प चुना।

इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम से बाहर किए गए अय्यर रणजी क्वार्टरफाइनल में मुंबई के लिए खेलने में असफल रहे। किशन रणजी सीजन में झारखंड के लिए नहीं खेले. हालाँकि, भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने आईपीएल 2024 से पहले मुंबई में डीवाई पाटिल टी20 कप में भाग लिया।

Also Read: संजय लीला भंसाली की हीरामंडी से जारी हुए 6 किरदार के नए पोस्टर, इस ओटीटी पर होगी रिलीज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
आम चुनाव 2024, दूसरे चरण के बाद भी कंफ्यूजन
PM Modi:अंकोला की फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से पीएम मोदी ने की मुलाकात-Indianews
Vampire Facial: खूबसूरत बनने की चाहत ने ली तीन महिलाओं की जान, फेशियल बनी मौत की वजह- indianews
दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT