होम / Anshuman Gaekwad: ब्लड कैंसर से जूझ रहे अंशुमान गायकवाड़ के इलाज में मदद करेगी BCCI,जय शाह ने 1 करोड़ देने का किया ऐलान

Anshuman Gaekwad: ब्लड कैंसर से जूझ रहे अंशुमान गायकवाड़ के इलाज में मदद करेगी BCCI,जय शाह ने 1 करोड़ देने का किया ऐलान

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 14, 2024, 3:55 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Anshuman Gaekwad Cancer: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और टीम इंडिया के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं। अंशुमान गायकवाड़ की बिगड़ती हालत को देखते हुए कपिल देव ने उनकी मदद करने की पहल की। ​​कपिल देव, संदीप पाटिल, मदन लाल, कीर्ति आजाद और मोहिंदर अमरनाथ ने अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए आगे आए है। इसके साथ ही BCCI ने भी इस दिग्गज खिलाड़ी के इलाज के लिए 1 करोड़ तुरंत देने का एलान किया है।

जय शाह ने 1 करोड़ देने का किया ऐलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अनुभवी खिलाड़ी अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए शीर्ष परिषद को तुरंत 1 करोड़ रुपये की राशि जारी करने का निर्देश दिया है। आर्थिक मदद के लिए शाह ने व्यक्तिगत रूप से गायकवाड़ के परिवार से उनकी स्थिति और आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए संपर्क किया है। बीसीसीआई ने आश्वासन दिया है कि वे गायकवाड़ के उपचार के दौरान उनकी प्रगति की बारीकी से निगरानी की जाएगी। इस चुनौतीपूर्ण चरण को पार करने की उनकी क्षमता के बारे में हम सब आशावादी हैं। क्रिकेट बोर्ड ने इस कठिन समय में पूर्व खिलाड़ी और उनके परिवार के प्रति अपना अटूट समर्थन व्यक्त किया है।

 

पूर्व खिलाड़ी मदद के लिए आए आगे

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी बीसीसीआई से अपने पूर्व साथी गायकवाड़ को वित्तीय सहायता देने का आग्रह किया। 71 वर्षीय गायकवाड़ स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं और उनका इलाज चल रहा है। 1983 के विश्व कप में भारत को खिताब दिलाने वाले देव ने कहा कि गायकवाड़ के चिकित्सा खर्च के लिए धन जुटाने के लिए पूर्व क्रिकेटरों का एक समूह एक साथ आया है। इस समूह में मोहिंदर अमरनाथ, सुनील गावस्कर, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल और रवि शास्त्री जैसे उल्लेखनीय नाम शामिल हैं। ये पूर्व खिलाड़ी जरूरत के समय में अपने साथी क्रिकेटर की मदद करने के लिए धन जुटाने हर तरह से कोशिश कर रहे हैं।

Ind vs Pak: एक बार फिर वर्ल्ड चैम्पियन बनी भारत, जानें किसके बल्ले का पाकिस्तान के खिलाफ चला जोर

अंशुमान का क्रिकेट करियर

अंशुमान गायकवाड़ ने 27 दिसंबर 1974 को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। टेस्ट मैच में उनकी आखिरी मैच 1984 के आखिरी दिन इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में थी। गायकवाड़ ने अपने 40 टेस्ट मैचों के करियर में 30.07 की औसत से 1985 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 201 रन रहा, जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। गायकवाड़ ने भारत के लिए 15 वनडे मैचों में भी हिस्सा लिया, जिसमें उनके नाम 20.69 की औसत से 269 रन दर्ज हैं।

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच आखिरी मैच आज, जानें कैसा दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

12 में से इन पांच राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह बदल देगा सबकुछ, जानें क्या छिपा है आने वाले दिनों में   
हो सकता है अनर्थ! अगर नहीं देखा Panchang, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त   
भगवान भोलेनाथ के बारे में ये क्या कह गए अनिरुद्धाचार्य, मांगनी पड़ी माफी! संतों ने कर दी इतनी बड़ी मांग
Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
ADVERTISEMENT