होम / भारत को बड़ा झटका, Rohit Sharma ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी अहम टेस्ट से बाहर, जानें वजह

भारत को बड़ा झटका, Rohit Sharma ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी अहम टेस्ट से बाहर, जानें वजह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 10, 2024, 9:13 pm IST
ADVERTISEMENT
भारत को बड़ा झटका, Rohit Sharma ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी अहम टेस्ट से बाहर, जानें वजह

रोहित शर्मा

India News (इंडिया न्यूज), Rohit Sharma:भारत ऑस्ट्रेलिया में पहले दो टेस्ट मैचों में से एक के दौरान कप्तान रोहित शर्मा की सेवाओं को मिस कर सकता है, क्योंकि व्यक्तिगत कारणों से बीसीसीआई को सूचित किया गया है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की कठिन श्रृंखला में भाग लेगी और ऐसी संभावना है कि रोहित एडिलेड (6-10 दिसंबर) में होने वाले पहले या दूसरे मैच को मिस कर सकते हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, “स्थिति के बारे में कोई पूरी तरह से स्पष्टता नहीं है। यह समझा जाता है कि रोहित ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि ऐसी संभावना है कि एक जरूरी व्यक्तिगत मामले के कारण उन्हें श्रृंखला की शुरुआत में दो टेस्ट मैचों में से एक को छोड़ना पड़ सकता है।” उन्होंने कहा, “यदि श्रृंखला की शुरुआत से पहले व्यक्तिगत मुद्दा सुलझ जाता है, तो वह सभी पांच टेस्ट खेल सकते हैं। हमें आने वाले दिनों में और जानकारी मिलेगी।” 37 वर्षीय रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों घरेलू टेस्ट खेले।

भारत अब 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं तो फॉर्म में चल रहे अभिमन्यु ईश्वरन को उनका कवर मिल सकता है। हालांकि शुभमन गिल और केएल राहुल भी ओपनिंग स्लॉट में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। ईश्वरन इंडिया ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में भी होंगे, जिसकी कमान उन्हें संभालनी है। हालांकि, टेस्ट टीम का उप-कप्तान कौन होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में घरेलू सीरीज के दौरान रोहित के लिए कोई आधिकारिक उप-कप्तान नहीं था। “मुझे लगता है कि हमें यह समझने की ज़रूरत है कि इस टीम में बहुत से आईपीएल कप्तान हैं। जब आप शुभमन गिल, ऋषभ पंत, उम्मीद है कि आगे चलकर यशस्वी (जायसवाल) जैसे खिलाड़ियों की बात करते हैं।

कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ़ दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर अभिषेक नायर ने मीडिया से कहा, “बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी फ़्रैंचाइज़ी का नेतृत्व किया है।”

इस भूमिका के लिए तीन उम्मीदवार हैं – रोहित के व्हाइट बॉल डिप्टी गिल, तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने इंग्लैंड में एक टेस्ट में भारत का नेतृत्व किया है, और कीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत।

“मैं उन्हें अब युवा के रूप में नहीं देखूँगा। हाँ, वे उम्र और उन्होंने जितना क्रिकेट खेला है, उसके हिसाब से युवा हैं। लेकिन, मुझे लगता है कि कुल मिलाकर, मानसिक रूप से और एक क्रिकेटर के रूप में उनके विकास में, मुझे लगता है कि उनमें नेतृत्व के वो गुण हैं जिनकी ज़रूरत है। नायर से जब लाल गेंद की उप-कप्तानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “आपको किसी उप-कप्तान की ज़रूरत नहीं है, जिसे नियुक्त किया जाना चाहिए।”

“मुझे लगता है कि कुल मिलाकर, इन युवाओं की सोच एक वरिष्ठ खिलाड़ी की है। यह किसी ऐसे व्यक्ति की है जिसने बहुत क्रिकेट खेला है।”

Uttarakhand rape: उत्तराखंड के चमोली में मचा बवाल, नाबालिग से दुष्कर्म कर Video किया वायरल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT