होम / जल्द ही Virat Kohli के बल्ले से दिखेंगी टेस्ट क्रिकेट में बड़ी पारियां

जल्द ही Virat Kohli के बल्ले से दिखेंगी टेस्ट क्रिकेट में बड़ी पारियां

India News Editor • LAST UPDATED : September 20, 2021, 1:24 pm IST

राजकुमार शर्मा, नई दिल्ली:
(Virat Kohli) विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है और आईपीएल में भी वह आरसीबी की इस सीजन के बाद कप्तानी करते दिखाई नहीं देंगे। मैं उनके दोनों फैसलों का सम्मान करता हूं। उन्होंने मुझसे इस बारे में राय ली थी और मैंने उनके इन दोनों फैसलों का सम्मान करते हुए उन्हें कप्तानी से हटने के लिए कहा था। मैं समझता हूं कि यह एक सूझबूझ से लिया गया फैसला है। वह कुछ समय से अपने ऊपर वर्कलोड महसूस कर रहे थे। वह इस समय रेलेक्स्ड रहना चाहते हैं और परिवार को भी समय देना चाहते हैं। किसी भी व्यक्ति के लिए इन सब पक्षों के साथ तालमेल बिठाना जरूरी है। बाकी मैं यह नहीं मानता कि उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है। वह टी-20 और वनडे में लगातार बड़ी पारियां खेलते आ रहे हैं। टेस्ट में भी उनकी शुरूआत अच्छी हो रही है।

उन्हें जरूरत है एक बड़े स्कोर की। मुझे विश्वास है कि एक बड़ी पारी खेलने के बाद आपको पुराना वाला विराट कोहली बल्लेबाजी करता हुआ दिखाई देगा। बाकी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दौरान उनके व्यवहार के लिए उनकी बोर्ड से शिकायत संबंधी खबरें मीडिया की उड़ाई हुई खबरें हैं। इन खबरों में कोई दम नहीं है। मैं दावे से कह सकता हूं कि इस समय ड्रेसिंग रूम का माहौल खुशनुमा है, हैल्दी है। टी 20 में कप्तानी छोड़ने के बाद वह ज्यादा रिलेक्स्ड होकर खेलते हुए नजर आएंगे, जो भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा होगा। वैसे भी टी-20 क्रिकेट में नये कप्तान को भी सीनियर खिलाड़ी का साथ चाहिए। विराट उसमें भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

बेशक दुनिया भर में आम तौर पर वनडे और टी-20 में एक ही कप्तान होता है लेकिन विराट वनडे में कप्तानी करते रहेंगे। मुझे इसे लेकर कोई संदेह नहीं है। टीम इंडिया को भी उनकी टेस्ट और वनडे में कप्तानी की जरूरत है क्योंकि वह अब तक के भारत के सफलतम कप्तान हैं। मैं विराट के प्रशंसकों और क्रिकेट प्रेमियों से अपील करता हूं कि विराट कोहली पर आप उसी तरह भरोसा बनाये रखें जैसे आपने पिछले वर्षों में बनाया है। यह खिलाड़ी इन दो बड़े फैसलों के बाद आपको टेस्ट क्रिकेट में भी बड़ी-बड़ी पारियां खेलता हुए दिखाई देगा।
(लेखक विराट कोहली के कोच और द्रोणाचार्य अवॉर्डी हैं)

Tags:

virat kohli
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT