होम / आज के ही दिन ही Brendon McCullum ने IPL में खेली थी ऐतिहासिक पारी, पहले सीजन के पहले मैच में रचा था इतिहास

आज के ही दिन ही Brendon McCullum ने IPL में खेली थी ऐतिहासिक पारी, पहले सीजन के पहले मैच में रचा था इतिहास

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 19, 2024, 2:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL,Brendon McCullum: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने आज अपने 16 साल पूरे कर लिए हैं और इसके 17वें सीज़न में, टीमों ने धमाकेदार शुरुआत की है, और उनमें से कुछ प्लेऑफ़ के लिए दूर की दौड़ में शामिल होती दिख रही हैं, और कुछ के लिए, सपना पहले ही खत्म हो चुका है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने नाम पर केवल एक जीत और 6 हार के साथ तालिका में सबसे नीचे है, जबकि, अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स के लिए यह विपरीत है, क्योंकि उनके पास अपने 7 आईपीएल में 6 जीत और एक हार है।

ब्रेंडन मैक्कुलम के 158 रन

हालाँकि, तारीख 18 अप्रैल है और ठीक 16 साल पूरे हो गए हैं, जब आईपीएल को क्रिकेट प्रशंसकों के लिए पेश किया गया था और प्रतिष्ठित लीग का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुआ था। यह मैच बल्लेबाजों के लिए बेंचमार्क बन गया क्योंकि ब्रेंडन मैकुलम ने आरसीबी के गेंदबाजों पर अपना गुस्सा निकाला और केकेआर चिन्नास्वामी स्टेडियम में 222/3 रन बनाने में सफल रहा।

LSG VS CSK के बीच मुकाबला आज, देखें इकाना की पिच रिपोर्ट और जानें मौसम का हाल

केकेआर की सबसे बड़ी जीत

जवाब में, निराशाजनक आरसीबी की टीम अजीत अगरकर के तीन विकेटों के साथ-साथ अशोक डिंडा और कप्तान सौरव गांगुली के विकेटों की जोड़ी के कारण तिहरे आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो सकी और टीम 82 रनों पर सिमट गई और केकेआर ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। घरेलू टीम पर 140 रन की शानदार जीत।

शिखर धवन संग मस्ती के मूड में नजर आए रोहित शर्मा, जमकर वायरल हो रहा वीडियो

ब्रेंडन मैकुलम का आईपीएल करियर

ब्रेंडन मैकुलम यकीनन क्रिकेट की 22-यार्ड पिच पर अब तक के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं, और यकीनन, अब तक के सबसे महान क्षेत्ररक्षक हैं। कीवी दिग्गज इस खेल के सच्चे प्रतीक हैं और उन्होंने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। एक आईपीएल खिलाड़ी के रूप में अपने 109 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स, कोच्चि टस्कर्स केरेला, गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व किया है और 27.69 की औसत से 2880 रन बनाए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT