होम / Canada Open 2023: भारतीय शटलर पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने राउंड ऑफ़ 16 में बनाई जगह

Canada Open 2023: भारतीय शटलर पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने राउंड ऑफ़ 16 में बनाई जगह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 6, 2023, 8:25 pm IST
Canada Open 2023: भारतीय शटलर पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने राउंड ऑफ़ 16 में बनाई जगह

पीवी सिंधु

India News (इंडिया न्यूज़), Canada Open 2023: कनाडा ओपन 2023 कनाडा के कैलगरी में स्थित मार्किन-मैकफेल सेंटर में खेला जा रहा है। जहां बुधवार को महिला एकल में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू ने पहले राउंड को जीत कर दूसरे राउंड में जगह बना ली है।इस BWF सुपर 500 टूर्नामेंट में चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय शटलर ने स्थानीय खिलाड़ी तालिया एनजी को 21-16, 21-9 में हराकार राउंड ऑफ़ 16 में जगह बनाई।

अगले मैच में जापान की नात्सुकी नदैरा से भिडे़गी सिंधू

15वें नंबर पर मौजूद भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम पांच अंकों के अंतर से अपने नाम किया तो वहीं दूसरे गेम में एकतरफ़ा जीत हासिल की। पीवी सिंधु अपना अगला मैच गुरुवार को जापान की नात्सुकी नदैरा के ख़िलाफ़ खेलेंगी।

लक्ष्य सेन ने थाईलैंड के शटलर को हराया

प्रतियोगिता के पुरुष एकल वर्ग में भारतीय युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने भी टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।19वें नंबर पर काबिज़ भारतीय खिलाड़ी ने थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसार्न को 21-18, 21-15 से हराकर राउंड ऑफ़ 16 का टिकट हासिल किया। लक्ष्य अब अपना अगला मैच ब्राज़ील के यगोर कोल्हो के ख़िलाफ़ खेलेंगे।

बी साई प्रणीत मिली हार

इसके अलावा एक अन्य पुरुष एकल मुक़ाबले में भारतीय शटलर बी साई प्रणीत को ब्राज़ील के यगोर कोल्हो से हार का सामना करना पड़ा। 32 मिनट तक चले इस मैच में ब्राज़ील के खिलाड़ी ने भारतीय शटलर को 21-12, 21-17 से मात दी।

रुथविका शिवानी को राउंड ऑफ़ 32 में मिली हार

महिला एकल वर्ग में गड्डे रुथविका शिवानी को राउंड ऑफ़ 32 में हार का सामना करना पड़ा। जबकि रुथविका को थाईलैंड की सुपानिडा केटेथोंग से 21-12, 21-3 से हार मिली। कृष्णा प्रसाद गर्ग और विष्णु गौड़ पंजाला की पुरुष युगल जोड़ी गुरुवार को इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंद्र सेतियावान के ख़िलाफ़ अपनी चुनौती करेगी।

यह भी पढ़ें-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, IPL के इन खिलाड़ीयों को मिला मौका

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT