होम / Champions Trophy 2025: लाहौर में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच, क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आया सामने

Champions Trophy 2025: लाहौर में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच, क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आया सामने

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 3, 2024, 9:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Champions Trophy 2025: भारतीय टीम T20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बाद इंडिया वापस आ रही है। वापस आने के बाद भारतीय टीम को जोरदार स्वागत किया जाएगा। घर वापसी के बाद टीम को पहले पीएम मोदी से मुलाकात करेगी जिसके बाद टीम मुंबई में विजय परेड में शामिल होगी। इस जश्न के खत्म होने के बाद रोहित शर्मा और उनकी टीम ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा लेने के लिए अपनी तैयारी करेगी। पाकिस्तान ने 1 मार्च 2025 को लाहौर में भारत और पाकिस्तान का मैच रखा है। अभी इस बात कि कोई जानकारी नहीं है कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं।

19 फरवरी से 9 मार्च तक खेला जाएगा चैंपियंस ट्रॉफी मैच

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपना मसौदा प्रस्तुत किया है, जिसमें 1 मार्च 2025 को लाहौर के प्रतिष्ठित गद्दाफी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मैच रखा गया है। हालांकि, यह अभी भी तय किया जा रहा है कि भारत पाकिस्तान की यात्रा करेगा या नहीं, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सहमति नहीं दी है। टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च तक खेला जाना है। लेकिन 10 मार्च को रिजर्व डे रखा गया है। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 9 मार्च को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए पीसीबी ने खास तैयारियां की हैं।

लाहौर में हो सकते है भारत के सभी मैच

पीटीआई के रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच के लिए बारबाडोस में थे। PCB ने आईसीसी को 15 मैचों का शेड्यूल दिया है। टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में होंगे। यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। सात मैच लाहौर में खेले जाएंगे। वहीं, तीन मैच कराची में होंगे। इसके साथ ही पांच मैच रावलपिंडी में भी खेले जाएंगे।

T20 World Cup: मुंबई में होगी टीम इंडिया की ‘विजय परेड’, BCCI ने किया खास इंतजाम

लाहौर में खेला जाएगा फाइनल मैच

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का पहला मैच कराची में हो सकता है। इसके साथ ही एक सेमीफाइनल मैच भी आयोजित किया जा सकता है। एक सेमीफाइनल मैच रावलपिंडी में खेला जा सकता है। जबकि फाइनल मैच लाहौर में हो सकता है। टीम इंडिया को इसी शहर में रखने की योजना है।

टीमों को दो ग्रुपों में बाटा गया है  

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दो ग्रुप बनाए गए हैं। ग्रुप ए में भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को रखा गया है। जबकि ग्रुप बी इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया शामिल है।

Team India Victory Parade: दिल्ली से मुंबई तक जश्न…टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, रोहित शर्मा ने फैंस को दिया खास इनविटेशन

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT