होम / Cricket: इन स्टार खिलाड़ीयों ने मैदान पर खोला रोजा, वीडियो वायरल

Cricket: इन स्टार खिलाड़ीयों ने मैदान पर खोला रोजा, वीडियो वायरल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 13, 2024, 9:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Cricket: अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के रमजान का रोजा तोड़ने के कारण मैच कुछ देर के लिए रुका रहा। जबकि चेंजिंग रूम में मौजूद लोगों को पवेलियन के अंदर अपना रोजा खोलने का मौका मिला। अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी और ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को अपनी बल्लेबाजी पारी के दौरान 40 ओवर फेंके जाने के बाद मैदान पर ‘इफ्तार’ करते देखा गया।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वैसे तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के दौरान अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को रोजा तोड़ते हुए देखा गया है, लेकिन इस बार यह अनोखा नजारा था क्योंकि खिलाड़ियों ने मैदान पर ही अपना रोजा खत्म किया। मैदान पर रोजा खोलने का  उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

मोहम्मद नबी ने खेली शानदार पारी

अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने आयरलैंड को तीसरे वनडे में हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवरों में 236/9 रन बनाए और फिर आयरिश टीम को 35 ओवरों में 119 रनों पर समेट दिया। आयरलैंड के लिए मार्क अडायर (3/51) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे। नबी ने बल्ले और गेंद दोनों से 62 गेंदों पर 48 रन बनाए और फिर 17 रन देकर 5 विकेट झटके।

हशमतुल्लाह शाहिदी ने बनाए सबसे ज्यादा रन

अफगानिस्तान की पारी में हशमतुल्लाह शाहिदी ने 103 गेंदों में 69 रन बनाकर शीर्ष स्कोर बनाया, जबकि रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने भी अर्धशतक बनाया और 53 गेंदों में 51 रन बनाए। विजेता टीम के लिए गेंद के साथ नबी के असाधारण प्रदर्शन के अलावा, नांगेयालिया खारोटे भी अपनी गेंदबाजी के जादू से हलचल मचाने में कामयाब रहे, उन्होंने 9 ओवरों में 30 रन देकर 4 विकेट लिए। फजलहक फारूकी ने आयरलैंड का बाकी विकेट लिया।

जहां तक यूरोपीय टीम की बात है, पॉल स्टर्लिंग ने संघर्ष किया और 53 गेंदों में 50 रन बनाए, जबकि कर्टिस कैंपर ने 43 रनों का योगदान दिया। हालाँकि, इनमें से कोई भी अंतिम वनडे में डचों को अफगानिस्तान पर जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

यह भी पढेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT