होम / टीम के लगातार भरोसे की वजह से इस सीजन अपनी गेम और भी बेहतर करने में मदद मिली: David Miller

टीम के लगातार भरोसे की वजह से इस सीजन अपनी गेम और भी बेहतर करने में मदद मिली: David Miller

India News Desk • LAST UPDATED : May 25, 2022, 10:05 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

मंगलवार को ईडन गार्डन में खेले गए IPL 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस की जीत में महम भूमिका निभाने वाले David Miller ने कहा कि टीम से लगातार समर्थन ने इस सीज़न में उनके खेल को बेहतर बनाने में बड़ी भूमिका निभाई है। मिलर पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस की राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट की शानदार जीत के हीरो रहे।

डेविड मिलर ने 38 गेंदों में 68 रनों की शानदार पारी खेली और कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी 27 गेंदों में 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। जिसकी बदौलत गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से शिकस्त दी और आईपीएल 2022 के फाइनल में अपनी जगह बना ली।

अपने आप को समर्थित महसूस कर रहा हूँ: मिलर

Miller After Match Against RR

डेविड मिलर ने मैच के बाद प्रेस वार्ता में कहा कि मुझे इस सीजन एक नई भूमिका दी गई है, मैं इस सीजन कि शुरुआत से ही बेहद समर्थित महसूस कर रहा हूँ। मैं अपनी भूमिका का आनंद ले रहा हूं। मैं अब कई सालों से खेल रहा हूं और अपने खेल को और बेहतर तरीके से समझ चुका हूँ।

उच्च दबाव की स्थितियों में आप अपने गेम प्लान से दूर हो जाते हैं, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि मैं सब कुछ गेम प्लान के करीब रखने की कोशिश कर रहा हूं। गुजरात टाइटंस कि मैनेजमेंट ने मुझ पर शुरू से ही काफी विश्वास किया है, जिसके चलते मैं इस सीजन में अपने खेल पर ज्यादा ध्यान दे पाया और अपने गेम को और बेहतर बना पाया।

पिछले सीजन में मुझे ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन इस साल लगातार मौके मिलना मेरे लिए अच्छा साबित हुआ। डेविड मिलर ने आगे कहा कि आईपीएल का प्लस पॉइंट यह है कि आप इसमें अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हैं और अलग-अलग खिलाड़ियों से मिलते हैं।

गुजरात ने 7 विकेट से जाता मैच

GT Won By 7 Wickets

मिलर ने अंतिम ओवर में तीन छक्कों सहित इस मैच में कुल पांच छक्के लगाए और गुजरात कि टीम को आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचा दिया। गुजरात इस मैच में 189 रनों ले लक्ष्य का पीछा कर रही थी और उसे अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे।

जिसे डेविड मिलर में पहली 3 गेंदों पर 3 छक्के जड़कर ही हांसिल कर लिया। ता दें कि गुजरात टाइटंस को इसी साल आईपीएल में शामिल किया गया था और गुजरात ने अपने डेब्यू सीजन में ही शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

हालांकि इस मैच में हारने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम के पास फाइनल में पहुंचने का फिलहाल एक और मौका है। अब राजस्थान रॉयल्स की टीम 25 मई को होने वाली एलिमिनेटर की विजेता टीम से 27 मई को क्वालीफ़ायर-2 में भिड़ेगी। उस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वह फाइनल में पहुँचने वाली इस साल की दूसरी टीम बन जाएगी।

David Miller

ये भी पढ़ें : IPL 2022 के पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली टीम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT