होम / IPL 2024, DC vs GT Highlights: गुजरात टाइटंस को दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मुकाबले में हराया, राशिद खान की ताबड़तोड़ पारी गई बेकार

IPL 2024, DC vs GT Highlights: गुजरात टाइटंस को दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मुकाबले में हराया, राशिद खान की ताबड़तोड़ पारी गई बेकार

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 24, 2024, 11:53 pm IST

India News( इंडिया न्यूज), IPL 2024, DC vs GT Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 2024 के 40वें मैच में आज (24 अप्रैल) को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटंस (GT) आमने-सामने हैं। मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। वहीं दिल्ली की ओर से 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए। जिसकी वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने इस रोमांचक मुकाबले को 4 रन जीत लिया। गुजरात के लिए साईं सुदर्शन और डेविड मिलर ने तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी खेली।

GT की बल्लेबाजी

  • शुभमन गिल- 6 रन
  • ऋद्धिमान साहा- 39 रन
  • अजमतुल्लाह ओमरजई- 1 रन
  • साईं सुदर्शन- 65 रन
  • शाहरुख खान- 8 रन
  • राहुल तेवतिय- 4 रन
  • डेविड मिलर- 55 रन
  • साई किशोर- 13 रन
  • राशिद खान- 21 रन*

DC की गेंदबाजी

  • एनरिक नॉर्त्जे- 1 विकेट
  • अक्षर पटेल- 1 विकेट
  • कुलदीप यादव- 2 विकेट
  • रसिख सलाम- 3 विकेट
  • मुकेश कुमार- 1 विकेट

DC की बल्लेबाजी

  • पृथ्वी शॉ- 11
  • जैक फ्रेजर मैकगर्क- 23 रन
  • शाई होप- 5 रन
  • अक्षर पटेल- 66 रन
  • ऋषभ पंत- 88*
  • ट्रिस्टन स्टब्स- 26*

GT की गेंदबाजी

  • संदीप वॉरियर- 3 विकेट
  • नूर अहमद- 1 विकेट

कौन हैं CSk के उभरते सितारे Rachin Ravindra की गर्लफ्रेंड, फैशन की दुनिया में बना चुकी हैं नाम -Indianews

11:50 PM, 24-APR-2024

दिल्ली ने गुजरात को धोया

बता दें कि 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत ख़राब रही। दूसरे ही ओवर में 13 रन के स्कोर पर शुभमन गिल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद साईं सुदर्शन (65 रन) और ऋद्धिमान साहा (39 रन) के बीच 82 रन की साझेदारी हुई। जिसको कुलदीप यादव ने ऋद्धिमान सहा को आउट कर तोडा। जिसके बाद डेविड मिलर (55 रन) ने तेज पारी खेली परंतु वो आउट हो गए। जिसके बाद आखिरी ओवरों में राशिद खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। इनके अलावा गुजरात के लिए अजमतुल्लाह ओमरजई- 1 रन, शाहरुख खान- 8 रन, राहुल तेवतिया- 4 रन और साई किशोर- 13 रन बनाए। वहीं दिल्ली की तरफ से रसिख सकाम ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके। इनके अलावा एनरिक नॉर्त्जे, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिले।

09:25 PM, 24-APR-2024

दिल्ली ने गुजरात को दिया 225 रन का टारगेट

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुवात कुछ खास नहीं रही। दिल्ली को चौथे ओवर में 35 के स्कोर पर पहला झटका लगा। संदीप वॉरियर ने जेक फ्रेजर मैकगर्क को नूर अहमद के हाथों कैच कराया। उन्होंने 14 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 23 रन की पारी खेली। इसके बाद पृथ्वी शॉ 11 रन बनाकर आउट हो गए।

कप्तान पंत ने खेली शानदार पारी

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कप्तानी पारी खेली। उन्होने 43 गेंदों में 88 रन की नाबाद पारी खेली। उनके इस पारी में 8 छक्के और 5 चौके शामिल थे। वहीं अक्षर पटेल ने 66 रन की पारी खेली। ट्रिस्टन स्टब्स ने नाबाद 26 रन की पारी खेली।

08:02 PM, 24-APR-2024

DC vs GT Live Score: दिल्ली का तीसरा विकेट गिरा

छठे ओवर में दिल्ली की टीम को तीसरा झटका लगा। संदीप वॉरियर ने शाई होप को राशिद खान के हाथों कैच कराया। होप पांच रन बना सके। यह वॉरियर को मिली तीसरी सफलता रही।

07:55 PM, 24-APR-2024

DC vs GT Live Score: दिल्ली का दूसरा विकेट गिरा

संदीप वॉरियर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए चौथे ओवर में गुजरात को दो सफलता दिलाई। उन्होंने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर जेक फ्रेजर मैकगर्क को नूर अहमद के हाथों कैच कराया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर पृथ्वी शॉ को भी नूर के हाथों कैच कराया। जेक 23 रन और शॉ 11 रन बनाकर आउट हुए।

07:47 PM, 24-APR-2024

DC vs GT Live Score: दिल्ली का पहला विकेट गिरा

दिल्ली को चौथे ओवर में 35 के स्कोर पर पहला झटका लगा। संदीप वॉरियर ने जेक फ्रेजर मैकगर्क को नूर अहमद के हाथों कैच कराया। उन्होंने 14 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 23 रन की पारी खेली।

07:01 PM, 24-APR-2024

DC vs GT Live Score: गुजरात टाइटंस ने जीता टॉस

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कप्तान शुभमन गिल ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि वह टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी का ही फैसला करते। यह शुभमन का 100वां आईपीएल मैच है। दिल्ली की टीम ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। डेविड वॉर्नर की जगह शाई होप और ललित यादव की जगह सुमित कुमार को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है।

07:10  PM, 24-APR-2024

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्सः पृथ्वी शॉ, जैक फ्रेजर मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्जे, खलील अहमद, मुकेश कुमार। 

इम्पैक्ट सब: सुमित कुमार, रसिख डार सलाम, कुमार कुशाग्र, प्रवीण दुबे, ललित यादव।

गुजरात टाइटंसः ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह ओमरजई, शाहरुख खान, राहुल तवतेयिा, राशिद खान, आर साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वॉरियर।

इम्पैक्ट सब: शरथ बीआर, साई सुदर्शन, मानव सुथार, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jeevan Reddy: तेलंगाना कांग्रेस सांसद की बरबरता, बुजुर्ग महिला को लगाया थप्पड़; वीडियो वायरल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को ओडिशा में लगा बड़ा झटका, पुरी उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार-Indianews
Hyderabad: आठ साल बाद बंद हुआ PHD छात्र रोहित वेमुला आत्महत्या केस, जानें पूरा मामला- indianews
राम गोपाल वर्मा की वजह से स्टार बने Hrithik Roshan! डायरेक्टर ने सुनाया अनसुना किस्सा -Indianews
Prajwal Revanna: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल, नए लुकआउट नोटिस के बाद कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के घर पर जांच टीम- indianews
Reduce STRESS: क्या आपको भी है तनाव की समस्या, तो आज इन टिप्स को अपनाकर दूर भगाएं स्ट्रेस-Indianews
IPL 2024, RCB vs GT: एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा जबरदस्त मुक़ाबला, जानें किसका पलड़ा भारी -Indianews
ADVERTISEMENT