होम / ECB Rejects Lalit Modi Offer: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ठुकराया IPL के जनक ललित मोदी का बड़ा ऑफर, The Hundred लीग को लेकर आई बड़ी खबर

ECB Rejects Lalit Modi Offer: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ठुकराया IPL के जनक ललित मोदी का बड़ा ऑफर, The Hundred लीग को लेकर आई बड़ी खबर

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 17, 2024, 10:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज), ECB Rejects Lalit Modi Offer: हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के फाउंडर ललित मोदी ने द हंड्रेड लीग को खरीदने का प्रस्ताव ईसीबी के सामने रखा था। जिसे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ठुकरा दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ईसीबी ने क्रिकेट के पॉवरहाउस बीसीसीआई की वजह से ललित मोदी के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

यह है डील ठुकराने की वजह

2010 में दो नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए बोली से संबंधित “गंभीर कदाचार और अनुशासनहीनता” के लिए मोदी को 2013 में बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद ललित मोदी ने भारत छोड़ दिया और लंदन में रह रहते हैं। मोदी ने 1 जुलाई से 15 अगस्त के बीच अंग्रेजी गर्मियों में प्रतियोगिता की योजना बनाई थी। “मोदी के प्रतिनिधियों ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के संचालन निदेशक और द हंड्रेड के प्रमुख विक्रम बनर्जी और मुख्य कार्यकारी रिचर्ड गोल्ड से मुलाकात की। हंड्रेड को खरीदने और इसे निजी निवेश के माध्यम से वित्त पोषित करने के लिए 10 साल की पेशकश की गई है। हालांकि, ईसीबी मोदी के साथ इस सौदे के लिए कोई बातचीत नहीं करेगा।

Ind vs Eng Test: रोहित शर्मा की रवींद्र जड़ेजा के साथ मजेदार बातचीत स्टंप माइक पर कैद, वीडियो वायरल

स्वामित्व छोड़ने को तैयार नहीं ईसीबी

ईसीबी अपनी प्रमुख संपत्ति पर अपना स्वामित्व पूरी तरह से छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। इसके साथ England and Wales Cricket Board को डर है कि Lalit Modi के साथ डील करने पर उसके रिश्ते बीसीसीआई के साथ खराब हो सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ईसीबी को ब्रिजप्वाइंट ग्रुप से ‘द हंड्रेड’ में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 400 मिलियन जीबीपी का समान प्रस्ताव मिला था।

द टेलीग्राफ ने बताया, “उस समय, ईसीबी के अध्यक्ष रिचर्ड थॉम्पसन ने कहा था कि वह केवल “कुछ अरब” के प्रस्तावों पर विचार करेंगे और तब से ईसीबी ने टीमों में इक्विटी बेचने की रणनीति अपनाई है, जिसमें बोर्ड ने प्रतियोगिता का स्वामित्व बरकरार रखा है।”

ILT20 2024: Dubai Capitals और MI Emirates के बीच खिताबी जंग, यहां देखें इंटरनेशनल लीग टी20 का फाइनल

टी20 लीग में बदलने का सुझाव

मोदी ने टेलीग्राफ स्पोर्ट को बताया कि “उन्होंने 10-टीमों वाले The Hundred टूर्नामेंट में पैसा लगाने के इच्छुक निवेशकों को तैयार किया है। इसके साथ ही ईसीबी को बताया कि सौ गेंदों के खेल का प्रारूप सफल नहीं है और इसके बजाय इसे T20 में परिवर्तित किया जाना चाहिए।” ऑफर शीट के अनुसार टीम का पर्स प्रति सीजन 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर, लगभग 83 करोड़ रुपये होता है।

आईपीएल फ्रेंचाइजियों से दूरी

दरअसल, पूर्व आईपीएल प्रमुख ने ईसीबी को सलाह दी थी कि वह अपनी टीमों के लिए दो से अधिक आईपीएल फ्रेंचाइजी को आमंत्रित न करें। उनका मंत्र था, “फ्रेंचाइजी अंग्रेजी स्वामित्व वाली होनी चाहिए और भारत से न्यूनतम इनपुट के साथ चलनी चाहिए।” मोदी पिछले 18 महीनों से अंग्रेजी क्रिकेट प्रतिष्ठान के संपर्क में थे और इसे आईपीएल के बाद दूसरी सबसे बड़ी लीग बनाना चाहते थे।

Anand Mahindra: आनंद महिंद्रा ने सरफराज खान के पिता को गिफ्ट किया थार, पोस्ट कर दी जानकारी

एक अरब डॉलर की गारंटी

मोदी ने टेलीग्राफ स्पोर्ट से कहा, “मैं उन्हें एक अरब डॉलर की गारंटी दूंगा।” “इसका समर्थन करने में रुचि रखने वाले बहुत से लोग मेरे संपर्क में हैं और मैंने ईसीबी को एक प्रस्ताव दिया है लेकिन इसमें कई शर्तें थीं। हंड्रेड प्रारूप काम नहीं करता है और भारतीय खरीदारों को केवल दो फ्रेंचाइजी बेची जानी चाहिए। यह यह केवल तभी काम करेगा जब यह एक अंग्रेजी प्रतियोगिता होगी और भारत-केंद्रित नहीं होगी,”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भोजपुरी एक्ट्रेस Amrita Pandey ने की खुदकुशी, निधन से कुछ घंटे पहले सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट -Indianews
Homemade Face Serum: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर इस तरीके से तैयार करें विटामिन सी सीरम -Indianews
Ileana D’Cruz ने अपने काम को लेकर किया खुलासा, इंडस्ट्री में हक मिलने पर कही ये बात -Indianews
Khalistan Slogans: ट्रूडो की मौजूदगी में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने किया कनाडाई राजनयिक को तलब
Priyanka Chopra ने फ्लॉन्ट की टोंड बॉडी, हेड्स ऑफ स्टेट के सेट से नई सेल्फी की शेयर -Indianews
KKR vs DC Toss Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स का सातवां विकेट गिरा, अक्षर पटेल 15 रन बनाकर आउट
ADVERTISEMENT