होम / Emerging Asia Cup 2023: फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, बांग्लादेश को 51 रन से हराया

Emerging Asia Cup 2023: फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, बांग्लादेश को 51 रन से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 21, 2023, 10:10 pm IST
Emerging Asia Cup 2023: फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, बांग्लादेश को 51 रन से हराया

India A vs Bangladesh A 2023: भारतीय टीम इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 51 रन से हरा दिया है। फाइनल में भारतीय टीम का सामना  पाकिस्तान से होगा।  मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 160 रन ही बना सकी।

कप्तान ने खेली अर्धशतकीय पारी

टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 211 रन बनाए थे। भारत के लिए सबसे ज्यादा 66 रन कप्तान यश ढुल ने बनाए। साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 29 रन जोड़े। इसके बाद अभिषेक ने निकिन जोस के साथ मिलकर टीम का स्कोर 74 रन तक पहुंचाया। हालांकि, निकिन के आउट होते ही अभिषेक भी पवेलियन लौट गए और निशांत सिंधु भी कुछ खास नहीं कर पाए। रियान पराग भी 12 रन बनाकर चलते बने और ध्रुव जुरेल एक रन बनाकर आउट हुए। कप्तान यश ढुल एक छोर संभालकर खड़े थे और वह रन भी बनाते रहे, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। हर्षित राणा नौ रन बनाकर आउट हुए। मानव सुथर ने जरूर 21 रन की पारी खेलकर ढुल का साथ निभाने की कोशिश की, लेकिन वह भी गलत समय पर रन आउट हो गए। हंगरगेकर ने तेजी से 15 रन बनाकर उम्मीद जगाई, लेकिन वह भी 47वें ओवर में पवेलियन लौट गए। ऐसे में यश ढुल को मजबूरन बाकी के तीन ओवरों में स्ट्राइक अपने पास रखनी पड़ी और वह भागकर ज्यादा रन नहीं बना पाए। आखिरी ओवर में बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वह भी आउट हो गए और भारतीय पारी पांच गेंद रहते 211 रन पर सिमट गई।बांग्लादेश के लिए महेद, तंजिम और रकिबुल ने दो-दो विकेट लिए।

निशांत सिंधू ने झटके 5 विकेट

212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। इसके बाद भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने विकेट निकालने शुरु किए और 90 रन बनाने में पूरी टीम ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 51 रन सलामी बल्लेबाज तंजिद हसन ने बनाए। वहीं, भारत के लिए निशांत सिंधू ने पांच विकेट लिए। मानव सुथर को तीन विकेट मिले।

23 जुलाई को को होगा फाइनल मैच

पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 60 रन से हराया था और इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। अब भारत ने भी दूसरा सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल मैच 23 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। भारतीय टीम इसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा चुकी है। सेमीफाइनल मैच से ठीक पहले भारत ने पाकिस्तान को हराया था। ऐसे में टीम इंडिया चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

बांग्लादेश ए: मोहम्मद नईम, तंजीद हसन, जाकिर हसन, सैफ हसन (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, सौम्य सरकार, अकबर अली (विकेटकीपर), महेदी हसन, रकीबुल हसन, तंजीम हसन साकिब, रिपन मोंडोल।

भारत ए: साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निकिन जोस, यश ढुल (कप्तान), रियान पराग, निशांत सिंधु, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, हर्षित राणा, युवराजसिंह डोडिया, आरएस हंगरगेकर।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT