होम / Ben Stokes: तीसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का बड़ा बयान, 'अंपायर के निर्णय पर उठाए सवाल'

Ben Stokes: तीसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का बड़ा बयान, 'अंपायर के निर्णय पर उठाए सवाल'

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 19, 2024, 1:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ben Stokes: भारत के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के राजकोट में तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की शर्मनाक हार हुई। खेल की अंतिम पारी में इंग्लैंड की टीम केवल 122 रनों पर सिमट गई। मैच में भारत ने 434 रनों से रिकॉर्ड जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और बेन डकेट के पहले 9 ओवरों में केवल 18 रन बनाकर आउट हो गए। 557 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज परेशान दिखे। डकेट रन-आउट हुए। वहीं, क्रॉली का आउट होना काफी विवादास्पद रहा।

अंपायर जोएल विल्सन ने दिया आउट

क्रॉली, जसप्रीत बुमराह की इनस्विंगर के पर पगबाधा आउट हो गए। अंपायर जोएल विल्सन ने क्रॉली को आउट करार दिया। रीप्ले के दौरान, डीआरएस से पता चला कि गेंद लेग स्टंप के किनारे से गायब थी, हालांकि, डीआरएस ने संकेत दिया कि ऑन-फील्ड अंपायर को अपने फैसले पर कायम रहना चाहिए।

Test Cricket: जानें टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक किन टीमों ने किया सबसे कम स्कोर

रेफरी से की बात

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स इस फैसले से हैरान रह गए और उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने इस बारे में मैच रेफरी जेफ क्रो से लंबी बातचीत की थी। टॉकस्पोर्ट से बात करते हुए, स्टोक्स निराश दिखे और कहा कि गेंद जैक के स्टंप्स पर नहीं लगी थी, जिससे संकेत मिलता है कि वह डीआरएस के फैसले से खुश नहीं थे।
स्टोक्स ने कहा, “बस ज़ैक के डीआरएस के बारे में हमें बस कुछ जानकारी दे रहा था कि डीआरएस पर जब गेंद स्टंप्स पर नहीं लगती थी तो आउट दिए जाने का फैसला कैसे किया गया। रीप्ले में गेंद स्टंप्स पर नहीं लगी थी। जाहिर तौर पर ऐसा था, नंबरों ने कहा कि गेंद स्टंप से टकराई, लेकिन छवि गलत थी। इसलिए मैं वास्तव में समझ नहीं पा रहा हूं कि वहां क्या हो रहा था”

डीआरएस पर दिया जवाब

इंग्लैंड के कप्तान से डीआरएस कॉल पर उनके विचार पूछे गए। स्टोक्स ने कहा कि अगर मैच अधिकारी कह रहे हैं कि कुछ गलत हुआ है तो यही होना चाहिए।
स्टोक्स ने निष्कर्ष निकाला, “मुझे लगता है कि इसके प्रभारी लोग कह रहे हैं कि कुछ गलत हुआ है, मुझे लगता है कि यह अपने लिए पर्याप्त है।”

England Three Lions: English Cricket Team को क्यों कहा जाता है ‘थ्री लायंस’? जानें कहां से शुरू हुई कहानी

सीरीज से पहले ऐसी थी स्टोक्स की राय

“खेल में तकनीक है। यह कभी भी 100% सही नहीं हो सकती है, यही कारण है कि हमारे पास अंपायर की कॉल है। जब यह 100% सही नहीं है जैसा कि हर कोई कहता है, तो मुझे नहीं लगता कि किसी के लिए यह कहना अनुचित है ‘मुझे लगता है कि प्रौद्योगिकी है इस अवसर पर यह ग़लत हो गया।’ यह मेरी राय है।” लेकिन अगर और शायद से भरे खेल में, मैं यह नहीं कहने जा रहा हूं कि हमें वह परिणाम क्यों नहीं मिला जो हम चाहते थे। मैं सिर्फ यह कह रहा हूं कि इस अवसर पर तकनीक गलत हो गई है, और मुझे लगता है कि यह कहना उचित है,”

यह भी पढें:

WTC 2025: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में इन खिलाड़ियों ने बटोरे हैं सबसे अधिक रन, जानिए लिस्ट में कितने भारतीय

IND vs ENG: तमाम आलोचनाओं के बावजूद बेहतर कप्तान हैं Rohit Sharma, जानिए क्या है वजह?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weight loss: सत्तू पीने का सही समय क्या है, यदी आप इसे वेट लॉस में पीते है तो क्या है इसको बनाने का सही तरीका – Indianews
PM Modi Nomination: पीएम मोदी ने पुष्य नक्षत्र में वाराणसी से किया नामांकन दाखिल, ये दिग्गज नेता रहे मौजूद-Indianews
Delhi Hospitals Bomb Threat: स्कूलों के बाद अब चार अस्पताल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस-Indianews
Char Dham Yatra: चार धाम तीर्थयात्रा पर विशेषज्ञों ने जारी किया बयान, इस बात को लेकर जताई चिंता-Indianews
Cannes Film Festival 2024 का हिस्सा बनेंगी Kiara Advani, भारत को करेंगी रिप्रजेंट – Indianews
Babil Khan ने मिस्ट्री गर्ल के साथ शेयर की तस्वीर, इस वजह से फैंस को हुई चिंता – Indianews
PM Modi Nomination: शुभ समय का संकेत, जानें क्यों पीएम मोदी सुबह 11:40 बजे के आसपास करेंगे नामांकन दाखिल-Indianews
ADVERTISEMENT