होम / Women's T20 World Cup 2024 में इंग्लैंड को मिली पहली जीत, बांग्लादेश को 21 रन से हराया

Women's T20 World Cup 2024 में इंग्लैंड को मिली पहली जीत, बांग्लादेश को 21 रन से हराया

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 6, 2024, 12:04 pm IST
ADVERTISEMENT
Women's T20 World Cup 2024 में इंग्लैंड को मिली पहली जीत, बांग्लादेश को 21 रन से हराया

BAN W vs ENG W: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 21 रन से हराया

India News (इंडिया न्यूज),  Women’s T20 World Cup 2024, BAN W vs ENG W: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 21 रन से हराकर महिला टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। इससे पहले, निगार सुल्ताना जोटी की टाइग्रेसेस ने डेब्यूटेंट स्कॉटलैंड को हराकर मेगा इवेंट में अपनी 16 मैचों की हार का सिलसिला खत्म किया। हीथर नाइट की इंग्लैंड के खिलाफ, उनके पास शानदार प्रदर्शन के पल थे, लेकिन आखिरकार वे हार गए।

इंग्लैंड ने किया शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने के बाद एनी वायट-हॉज ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने और मैया बाउचियर ने 6.4 ओवर में शुरुआती विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी करके मंच तैयार किया। बाउचियर ने अपने शॉट खेले और 18 गेंदों पर 23 रन बनाए, इससे पहले राबेया खान ने उनका विकेट लिया।

बाउचियर के जाने के बाद, बांग्लादेश ने शिकंजा कस दिया और अपने विरोधियों को सात विकेट पर 118 रन पर रोक दिया। अपने आखिरी 13.2 ओवरों में इंग्लैंड केवल 70 रन ही बना सका। नाहिदा अख्तर और फहीमा खातून की स्पिन जोड़ी ने बल्लेबाजों को ज्यादा मेहनत करने का मौका नहीं दिया और दो-दो विकेट चटकाए।

INDW vs NZW: महिला टी20 विश्व कप में इस टीम से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानें कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

वायट-हॉज ने पारी को संभाला और 40 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 41 रन बनाए। स्कॉटलैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाली पेसर रितु मोनी ने कुछ विकेट चटकाए। पेसर मारुफा अख्तर दुर्भाग्यशाली रहीं और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, क्योंकि राबेया ने उनकी गेंद पर कैच छोड़ दिया।

स्पिनरों ने बांग्लादेश को चौंकाया

इंग्लैंड ने मैच में चार स्पिन गेंदबाजी विकल्पों के साथ कदम रखा, जिसमें सोफी एक्लेस्टोन, लिंसी स्मिथ, सारा ग्लेन और चार्ली डीन शामिल थीं, और यह रणनीति कारगर साबित हुई। चौकड़ी ने 16 ओवर फेंके और बांग्लादेशी बल्लेबाजों को ज्यादा खेलने का मौका नहीं दिए।

Rishabh Pant Birthday: ऑस्ट्रेलिया के घर में उसका घंमड तोड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी के जब जान पर बन आई, वापसी करते ही फिर मचाया घमासान

शोभना मोस्टरी ने टाइग्रेस के लिए एकमात्र खिलाड़ी के रूप में 48 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाए। रंगपुर की दाएं हाथ की बल्लेबाज को रन बनाने में दिक्कत हुई और जब उन्होंने तेजी से रन बनाना शुरू किया, तो डीन ने उनका विकेट ले लिया।

कप्तान जोटी ने मोस्टरी के साथ खराब तालमेल के कारण रन आउट होने से पहले 15 रन की पारी खेली। स्मिथ इंग्लैंड के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे, उन्होंने 4-1-11-2 के आंकड़े के साथ मैच का अंत किया। ग्लेन ने शोर्ना एक्टर का विकेट लिया, जबकि एक्लेस्टोन की इकॉनमी 5.50 रही।

भारतीय महिलाओं का टी20 वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT