होम / IND vs ENG: स्टार क्रिकेटर के लिए ऐतिहासिक होगा तीसरा टेस्ट मैच, हासिल करेगा बड़ा मुकाम; यहां देखें करियर के आंकड़े

IND vs ENG: स्टार क्रिकेटर के लिए ऐतिहासिक होगा तीसरा टेस्ट मैच, हासिल करेगा बड़ा मुकाम; यहां देखें करियर के आंकड़े

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 13, 2024, 2:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से राजकोट में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मैच इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर और कप्तान बेन स्टोक्स के लिए ऐतिहासिक होने वाला है। इस मैच में उतरते ही बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 मैच पूरे कर लेगें।

बनेंगे 16 वें क्रिकेटर

कप्तान बेन स्टोक्स यह मुकाम हासिल करने वाले 16वें क्रिकेटर बनेंगे। अपने 100वें मैच में स्टोक्स इंग्लैंड को जीत का तोहफा देकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगें। पांच मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर चल रही है। ऐसे में इंग्लैंड टीम मैच में जीत दर्ज करने के साथ सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाना चाहेगी।

शानदार रहा है स्टोक्स का करियर

बेन स्टोक्स ने अपने करियर के 99 टेस्ट मैचों की 179 में 6251 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 36.34 और स्ट्राइक रेट 59.31 का रहा है। अपने टेस्ट करियर में स्टोक्स ने 13 शतक, 31 अर्द्धशतक और एक दोहरा शतक जड़ा है। उनके टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर 258 है। वहीं, स्टोक्स ने 146 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 197 विकेट चटकाए हैं। उनका बॉलिंग औसत 32.08 और स्ट्राइक रेट 58.23 का है।

राजकोट टेस्ट में ‘गेंदबाज’ बेन स्टोक्स अनिश्चित

पोप ने कहा कि स्टोक्स के तीसरे टेस्ट में गेंदबाजी के लिए लौटने पर अभी भी संदेह है। उन्होंने कहा कि स्टोक्स अपने घुटने से संबंधित मुद्दों को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, “यह निश्चित नहीं है कि बेन स्टोक्स राजकोट टेस्ट में गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं, वह अपने घुटने को सही करने के लिए काम कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: 

Dattajirao Gaekwad: टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान दत्ताजीराव गायकवाड़ की 95 वर्ष की उम्र में मौत, शोक में डूबा भारतीय खेल जगत

Sumit Nagal: टेनिस स्टार ने हासिल किया बड़ा मुकाम, यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाले 10वें भारतीय

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hezbollah: हिजबुल्लाह की जवाबी कार्रवाई, इजरायल पर दागे ड्रोन और गाइडेड मिसाइलें -India News
Israel Hostage Footage: हमास ने जारी किया ‘जीवन प्रमाण’ फुटेज, गाजा में रखे दो बंधकों का है वीडियो -India News
Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
ADVERTISEMENT