होम / Dattajirao Gaekwad: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान की मौत, शोक में डूबा भारतीय खेल जगत

Dattajirao Gaekwad: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान की मौत, शोक में डूबा भारतीय खेल जगत

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 13, 2024, 1:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Dattajirao Gaekwad: भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान दत्ताजीराव गायकवाड़, जिन्होंने देश में सबसे उम्रदराज जीवित टेस्ट क्रिकेटर होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था, का 95 वर्ष की आयु में मंगलवार, 13 फरवरी को बड़ौदा में उनके आवास पर निधन हो गया। दत्ताजीराव ने भारत के लिए 11 टेस्ट खेले और उनमें से 4 में कप्तानी की। एक टेस्ट करियर जो 9 साल तक चला।

भारत के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर बड़ौदा क्रिकेटर के निधन पर शोक व्यक्त किया और याद किया कि कैसे दत्ताजीराव गायकवाड़ ने इस क्षेत्र में युवा प्रतिभाओं की खोज की। भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान, जिन्होंने जून 1952 में इंग्लैंड में पदार्पण किया था। उन्होंने 2016 के मध्य में भारत के सबसे पुराने जीवित टेस्ट क्रिकेट का गौरव अर्जित किया था।

इरफ़ान पठान ने जताया दु:ख

इरफ़ान पठान ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा,”मोतीबाग क्रिकेट मैदान में बरगद के पेड़ की छाया के नीचे, अपनी नीली मारुति कार से भारतीय कप्तान डी.के. गायकवाड़ सर ने अथक परिश्रम से बड़ौदा क्रिकेट के लिए युवा प्रतिभाओं की खोज की और हमारी टीम के भविष्य को आकार दिया। उनकी अनुपस्थिति को गहराई से महसूस किया जाएगा। क्रिकेट समुदाय के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है,”

पूर्व क्रिकेटर अंशुमन के पिता

दत्ताजीराव गायकवाड़ भारत के पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ के पिता थे, जिन्होंने 1975 और 1987 के बीच भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेले।

यह भी पढ़ें: 

Hardik Pandya: गृह मंत्री अमित शाह से मिले हार्दिक पंड्या, जानिए क्या बड़ी वजह?

IPL 2024: स्टार ऑलराउंडर ने आईपीएल को लेकर दिया बयान, PSL से तुलना करते हुए की बड़ी टिप्पणी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT