होम / English Premier League: 12 साल बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेले रोनाल्डो

English Premier League: 12 साल बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेले रोनाल्डो

India News Editor • LAST UPDATED : September 12, 2021, 10:29 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
12 साल बाद अपने पुराने क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United Football Club) के लिए जैसे ही स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने दूसरी पारी के लिए मैदान में कदम रखा। उस समय यूनाइटेड के घरेलू मैदान ओल्ड ट्रेफर्ड में चारों तरफ एक ही नाम रोनाल्डो, रोनाल्डो..गूंजने लगा। इसके बाद रोनाल्डो ने यूनाइटेड के प्रशंसकों को निराश नहीं किया और दो शानदार गोल दागते हुए टीम को न्यूकैसल (Newcastle United Football Club) के खिलाफ 4-1 से जीत दिलाई। इस तरह रोनाल्डो के आते ही अब मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League) के अभी तक खेले चार मुकाबलों में तीसरी जीत के साथ आठ अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर आ गई है।

Ronaldo Entry in English Premier League

सात नंबर की जर्सी पहनकर मैदान में उतरे रोनाल्डो। जिससे युनाइटेड की टीम ने शुरू से ही न्यूकैसल पर दबाव बनाना जारी रखा था। जिसका आलम यह रहा कि पहला हाफ खत्म होते-होते इंजुरी टाइम (45+2) मिनट में युनाइटेड के मेसन ग्रीनवुड ने न्यूकैसल के गोल पोस्ट की तरफ बाक्स के बाहर से शानदार शाट मारा, जिससे गेंद को गोलकीपर फ्रेडी वुडमैन पकड़ नहीं सके और गोल की फिराक में वहां पर खड़े रोनाल्डो ने मौका देखते ही गेंद को गोल पोस्ट के अंदर भेज दिया। इस तरह 12 साल बाद अपनी वापसी को रोनाल्डो ने गोल करके यादगार बनाया। दूसरे हाफ में 1-0 की बढ़त लेकर उतरी युनाइटेड के खिलाफ न्यूकैसल ने शानदार वापसी की और 56वें मिनट में उसके लिए जेवियर मैनक्विलो ने बराबरी का गोल दागा। इस तरह 1-1 से स्कोर बराबर होने के बाद 62वें मिनट में फिर से रोनाल्डो ने बाक्स के अंदर से गोल दाग कर स्कोर 2-1 कर दिया।

25 meters away goal by Bruno in English Premier League

रोनाल्डो के गोल से युनाइटेड की टीम मैच में आगे थी और उसकी तरफ से 80वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडेज ने अद्भुत गोल किया। पाल पोग्बा के पास पर ब्रूनो ने गोलों पोस्ट से 25 मीटर दूर रहते हुए आकर्षक गोल मारा। जिसे मैदान में मौजूद सभी प्रशंसक देखते ही रह गए। इसके बाद दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम (90+2) मिनट में जेस्से लिंगार्ड ने भी गोल मारकर मैच का स्कोर 4-1 कर दिया। दूसरी तरफ न्यूकैसल के खिलाड़ी युनाइटेड के डिफेंस में सेंध नहीं लगा सके और उन्हें हार का सामना पड़ा। इस तरह लंबे अरसे बाद युनाइटेड के लिए रोनाल्डो की वापसी यादगार रही।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT