होम / Cricket News: IPL 2024 के लिए कमेंट्री पैनल का ऐलान से लेकर…, जानें क्रिकेट से जुड़ी आज की प्रमुख खबर

Cricket News: IPL 2024 के लिए कमेंट्री पैनल का ऐलान से लेकर…, जानें क्रिकेट से जुड़ी आज की प्रमुख खबर

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 16, 2024, 8:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket News: आशीष नेहरा ने हार्दिक पांड्या के गुजरात टाइटंस में जाने को लेकर सफाई दी है। उनका कहना है कि उन्होंने हार्दिक को रोकने की कोशिश नहीं की थी। जिस तरह से खेल आगे बढ़ेगा खिलाड़ी अपनी टीमें इसी तरह बदलते रहेंगे।

आईपीएल शुरू होने से पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। कुछ दिनों पहले विकेटकीपर रॉबिन मिंज का एक्सीडेंट हो गया था। कोच आशीष नेहरा ने उनके बाहर होने की पुष्टि की है।

आईपीएल 2024 के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने कमेंट्री पैनल का ऐलान

आईपीएल 2024 के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने कमेंट्री पैनल का ऐलान कर दिया है। हिंदी कमेंट्री टीम में हरभजन सिंह, वसीम जाफर, इरफान पठान, अंबाती रायुडू और सुनील गावस्कर सहति कुल 19 दिग्गज शामिल हैं। इंग्लिश कमेंटेटरों में संजय मांजरेकर, डैनी मॉरीसन, ब्रायन लारा, क्रिस मॉरिस, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन जैसे 26 नाम शामिल हैं।

भारत में ही होगा आईपीएल

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आईपीएल के दूसरे चरण के भारत में आयोजित होने की पुष्टि की है। आम चुनावों के कारण आईपीएल के इस चरण को यूएई में कराने की खबरें आ रही थीं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पूरी लीग भारत में ही आयोजित की जाएगी।

मथीश पथिराना हैमस्ट्रिंग इंजरी

तेज गेंदबाज मथीश पथिराना हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से चार से पांच सप्‍ताह के लिए क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे। पथिराना बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में इंजरी के शिकार हुए थे और वो अपना स्‍पेल बिना पूरा किए मैदान से बाहर चले गए थे।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने जारी की पांचवीं सूची, आज़मगढ़ से इनको मिला मौका

स्मृति मंधाना ने क्या कहा?

आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले महिला प्रीमियर लीग फाइनल से पहले अपनी टीम पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहतीं और न ही वे आरसीबी की पुरुष टीम से कोई तुलना ही करना चाहती हैं। पुरुष टीम अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। महिलाओं का मुक़ाबला रविवार को खेला जाएगा।

महिला प्रीमियर लीग में जब पिछले साल मुंबई इंडियंस चैंपियन बनी थी तो उन्हें खिताब जीतने के लिए 6 करोड़ रुपये हासिल हुए थे। वहीं रनर्स अप दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ की प्राइज मनी हासिल हुई थी। मगर इस साल अभी तक की ईनामी राशि को लेकर बीसीसीआई ने कोई अपडेट नहीं दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इस बार कम से कम पिछले साल जितनी राशि दी जाएगी।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद श्रीलंका के कोच

जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद को टीम का तेज गेंदबाज कोच बनाया है। आकिब जावेद पाकिस्तान के लिए 163 वनडे और 22 टेस्ट खेल चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हैड कोच बनने से इंकार कर दिया है। वॉटसन ने इसकी वजह उनकी व्यस्तताओं को बताया है।

400 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज

आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग टी-20 इंटरनेशनल में 400 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने बाबर आज़म को पीछे छोड़ा, जिनके नाम 395 चौके थे। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 361 चौके लगा कर इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 12वीं कक्षा के बाद ही छात्रों के लिए वोटर कार्ड? चुनाव प्रमुख ने क्या कहा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT