होम / Gautam Gambhir: कोच बनने से पहले गौतम गंभीर की BCCI से बड़ी शर्त, टेस्ट-वनडे में अलग-अलग टीम-Indianews

Gautam Gambhir: कोच बनने से पहले गौतम गंभीर की BCCI से बड़ी शर्त, टेस्ट-वनडे में अलग-अलग टीम-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 18, 2024, 11:38 pm IST
Gautam Gambhir: कोच बनने से पहले गौतम गंभीर की BCCI से बड़ी शर्त, टेस्ट-वनडे में अलग-अलग टीम-Indianews

Gautam Gambhir

India News (इंडिया न्यूज), Gautam Gambhir: भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए गौतम गंभीर का पहले दौर का इंटरव्यू हो चुका है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर का भारतीय टीम का नया मुख्य कोच बनना तय लग रहा है। गंभीर का क्रिकेट सलाहकार समिति ने इंटरव्यू लिया। इस समिति में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। गंभीर ने दिल्ली से वीडियो कॉल के जरिए इंटरव्यू दिया। गंभीर का अभी एक और दौर का इंटरव्यू होना बाकी है। बीसीसीआई ने आवेदकों को शॉर्टलिस्ट करने की जिम्मेदारी सीएसी को सौंपी थी।

क्या है गंभीर की बीसीसीआई से मांग?

गौतम गंभीर ने मुख्य कोच पद के लिए बीसीसीआई के सामने कुछ मांगें रखीं। रिपोर्ट की मानें तो इसमें टीम पर पूरा नियंत्रण के साथ-साथ व्हाइट बॉल और रेड बॉल के लिए अलग-अलग टीमें शामिल हैं। बीसीसीआई ने पहले ही इसे स्वीकार कर लिया है और उन्हें इस पद के लिए नियुक्त करने का इच्छुक है। अगर ऐसा होता है तो गंभीर का मुख्य कोच बनना भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़ा झटका होगा।

Mumbai: महिला और पुलिसकर्मी को नशे में धुत व्यक्ति ने कार से मारी टक्कर, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार -IndiaNews

गंभीर ने कोच बनने की जताई इच्छा 

आईपीएल के बाद गौतम गंभीर ने अबू धाबी में एक कार्यक्रम में कहा था कि भारतीय टीम का कोच बनने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। उन्होंने कहा था, ‘देखिए, मैं भारतीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा। इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं है। अपनी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। आप 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और जब आप भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो इससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता।’

Karnataka High Court: बलात्कार के आरोपी को हाईकोर्ट ने दी 15 दिन की जमानत, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT