होम / England: इंग्लैंड में खेल टूर्नामेंट के दौरान चली गोंलीया और तलवारें , कई लोग हुए घायल 

England: इंग्लैंड में खेल टूर्नामेंट के दौरान चली गोंलीया और तलवारें , कई लोग हुए घायल 

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 21, 2023, 5:02 pm IST

India News,(इंडिया न्यूज),England: इंग्लैंड से हैरान करने वाला खबर सामने आया है। जहां एक कबड्डी टूर्नामेंट में झड़प के बाद तीन लोग घायल हो गए। मामला ईस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र का है। जहां ब्रिटिश पंजाबी समुदाय से जुड़े एक कबड्डी टूर्नामेंट में बड़े पैमाने पर अव्यवस्था फैलने और भगदड़ मचने के कारण यह हादसा हुआ। डर्बीशायर पुलिस ने कहा कि डर्बी के अल्वास्टन में एल्वास्टन लेन के इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस की मौजूदगी रहेगी, जहां रविवार को झड़प हुई थी।  कबड्डी टूर्नामेंट की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर भाग रहे हैं और भीड़ में भगदड़ मची हुई है। वीडियो में गोलियां चलाने की आवाज सुनी जा सकती है। कुल लोग तलवार भांजते हुए भी दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि यह घटना दो प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के बीच झड़प का नतीजा थी।

 

पुलिस ने घटना को लेकर कही यह बात

डर्बीशायर पुलिस ने कहा, “हमें रविवार 20 अगस्त को शाम चार बजे के करीब सूचना दी गई कि एल्वास्टन लेन, अल्वास्टन में बड़े पैमाने पर भगदड़ मच गई है और हालात काबू में करने के लिए पुलिस की जरूरत है।” पुलिस ने बताया कि “तीन लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल है। उन सभी को अस्पताल ले जाया गया है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है और अधिकारियों के कुछ समय तक घटनास्थल पर रहने की उम्मीद है।” पुलिस ने इस घटना के गवाहों को भी सूचना देने के लिए कहा है। पुलिस ने कहा कि यदि आपके पास घटना के बारे में जानकारी है तो आगे भेजें।

30 वर्षों से अधिक समय से यह खेल खेल रही है डर्बी टीम

डर्बी वर्ल्ड के अनुसार, रविवार को आयोजित कार्यक्रम में यूके भर से विशेषज्ञ खिलाड़ियों को इंग्लैंड कबड्डी फेडरेशन के टूर्नामेंट के लिए एक साथ लाया गया, जो कई फिक्स्चर से बना था। स्थानीय डर्बी टीम को गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा कबड्डी क्लब के नाम से जाना जाता है और यह 30 वर्षों से अधिक समय से यह खेल खेल रही है।

कबड्डी पारंपरिक रूप से एक भारतीय आधारित खेल-कबड्डी क्लब के उपाध्यक्ष 

गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा कबड्डी क्लब के उपाध्यक्ष कुली छोकर ने टूर्नामेंट से पहले स्थानीय मीडिया आउटलेट को बताया, “कबड्डी पारंपरिक रूप से एक भारतीय आधारित खेल है। अब यह निश्चित रूप से एक अंतरराष्ट्रीय खेल बन गया है। हां, यह प्रतिस्पर्धा का दिन है, लेकिन यह खेल देखने वाले लोगों और खेल के खिलाड़ियों के लिए भी एक रोमांचक दिन है। लोग खेल का आनंद ले सकते हैं और कार्रवाई देख सकते हैं और अपनी टीमों को प्रोत्साहित करते हुए इसे प्रत्यक्ष रूप से देख सकते हैं।”  हालांकि, उस दिन अराजकता फैल गई क्योंकि खेल के दिन का आनंद लेने के लिए भीड़ जमा हो गई।

यह भी पढ़ें-Cincinnati Open 2023: नोवाक जोकोविच ने जीता सिनसिनाटी मास्टर्स 2023 का खिताब, दूनिया के नंबर वन कार्लोस अल्काराज को हराया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT