होम / पेरिस पैरालिंपिक से भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, नितेश कुमार ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड

पेरिस पैरालिंपिक से भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, नितेश कुमार ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 2, 2024, 5:12 pm IST

nitesh

India News (इंडिया न्यूज),Paris paralympics 2024:पेरिस पैरालिंपिक 2024 में भारत को अपना दूसरा स्वर्ण पदक मिल गया है। यह पदक पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी नितेश कुमार ने पुरुष एकल बैडमिंटन SL3 में जीता। इसके साथ ही भारत के अब इस पैरालिंपिक में कुल 9 पदक हो गए हैं। पैरा-बैडमिंटन पुरुष एकल SL3 स्पर्धा के फाइनल में नितेश कुमार का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथेल से हुआ। दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और अंत में नितेश कुमार जीत हासिल करने में सफल रहे।

देखने को मिली कड़ी टक्कर

नितेश कुमार और ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथेल के बीच स्वर्ण पदक के मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली। मुकाबले का पहला सेट नितेश कुमार के नाम रहा। उन्होंने यह सेट 21-14 से जीता। वहीं, दूसरे सेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। एक समय यह सेट 16-16 से बराबर था, लेकिन यहां नितेश कुमार पिछड़ गए।

पैरालिंपिक में नितेश का यह पहला पदक

इसके बाद उन्होंने तीसरे सेट में जोरदार वापसी की और 23-21 से सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। लेकिन इस सेट को जीतने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी। दोनों खिलाड़ी अंत तक हर अंक के लिए संघर्ष करते नजर आए। कुछ मौकों पर ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथेल भी आगे निकल गए, हालांकि नितेश ने अपना संयम बनाए रखा और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। पैरालिंपिक में नितेश का यह पहला पदक भी है।

IC 814 विमान में मारे गए रूपिन कत्याल की विधवा पत्नी को ससुरवालों ने लिया गोद, फिर किया ये नेक काम

बाढ़ में कब्र से निकल कर बहने लगीं लाशें,मंजर देख कांप गई हर किसी की रुह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT