होम / IPL 2024 और आगामी भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं हार्दिक पंड्या, जानें वजह

IPL 2024 और आगामी भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं हार्दिक पंड्या, जानें वजह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 23, 2023, 6:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को 2023 विश्व कप के दौरान टखने में चोट लग गई थी, जिसके कारण खिलाड़ी को विश्व कप के और मौचों से बाहर होना पड़ा था। वहीं  उन्हें दिसंबर में मौजूदा दक्षिण अफ्रीका दौरे से  भी चूकना पड़ा था। हालाँकि, एक हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की T20 श्रृंखला के लिए  भी उनकी वापसी की उम्मीदें कम हैं।

किसको मिलेगी कप्तानी 

ये खबरें भारत के लिए चिंता बढ़ा देने वाली हैं । खास तौर पर अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए भारत की कप्तानी की बात करें तो क्योकी इससे पहले भारत के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव भी टखने की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। दोनों प्रमुख खिलाड़ीयों का अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में ना होना भारत को मुश्किल में डाल सकता है। इसी के साथ चयनकर्ताओं  को भी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है कि आखिर किसको कप्तानी सौंपी जाए।

बता दे11 से 17 जनवरी तक होने वाले आगामी तीन टी20 मैच महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये जून में टी20 विश्व कप से पहले भारत की अंतिम टी20 सीरीज हैं।

हार्दिक की फिटनेस स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं

पीटीआई की रिपोर्ट बताती है कि हार्दिक की टखने की चोट से उबरना अनिश्चित है, जो न केवल अफगानिस्तान श्रृंखला से बल्कि आईपीएल 2024 सीज़न से भी उनकी संभावित अनुपस्थिति का संकेत देता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “हार्दिक की फिटनेस स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है और  आईपीएल खत्म होने से पहले उनके उपलब्ध होने पर एक बड़ा सवालिया निशान बना हुआ है।”

इस तरह के झटके से टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस दोनों पर काफी असर पड़ सकता है। राष्ट्रीय टीम के संबंध में, चयनकर्ता अफगानिस्तान के खिलाफ संभावित कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की वापसी पर विचार कर सकते हैं।

हार्दिक की आईपीएल 2024 में भागीदारी पर संदेह

इस बीच, मुंबई इंडियंस ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न के लिए हार्दिक को अपना कप्तान नियुक्त किया था, जिससे कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का एक दशक लंबा कार्यकाल समाप्त हुआ, जिसके दौरान फ्रेंचाइजी ने पांच खिताब जीते। हार्दिक की गुजरात टाइटन्स से मुंबई वापसी पिछले महीने के अंत में नकद लेनदेन के माध्यम से तय की गई थी। हार्दिक की संभावित अनुपस्थिति फ्रेंचाइजी को अपनी नेतृत्व रणनीतियों का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए प्रेरित कर सकती है।

यह भी पढ़े-

Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा झटका, ये स्टार खिलाड़ी फरवरी तक हुआ बाहर

Video: केशव महाराज के क्रीज पर आते ही गूंजा ‘राम सिया राम’ गाना, केएल राहुल की बातचीत हुई वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT