होम / 'वह दक्षिण अफ्रीका में बेहोश हो जाएगा…' Rohit Sharma को लेकर BCCI के पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान

'वह दक्षिण अफ्रीका में बेहोश हो जाएगा…' Rohit Sharma को लेकर BCCI के पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 25, 2024, 7:41 pm IST

Rohit Sharma

इंडिया न्यूज (India News), Rohit Sharma: विराट कोहली और रोहित शर्मा के फैंस के लिए खुशखबरी है। बता दें कि भारत के स्टार खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2027 के लिए भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं। जब पिछले साल भारत का 2023 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के साथ समाप्त हुआ तो ऐसा माना जा रहा था कि रोहित और कोहली का वनडे करियर 50 ओवरों का विश्व कप साथ जीते बिना ही समाप्त हो जाएगा। लेकिन नए मुख्य कोच गौतम गंभीर ने उनके लिए विश्व कप जीतने के लिए एक और मौका देने के लिए दरवाजे खुले रखे हैं।

विश्व कप खेलने के लिए दोनों खिलाड़ियों को रहना होगा फिट

लेकिन इसमें एक पेंच है। 2027 विश्व कप तक रोहित 40 और कोहली 39 वर्ष के हो जाएँगे। गंभीर ने खुद इस बात पर जोर दिया है कि दोनो को विश्व कप की योजना में शामिल होने के लिए फिट होना होगा। और जब फिटनेस की बात आती है, तो कोहली से बेहतर कोई नहीं है। अब जबकि वह टी20ई से रिटायर हो चुके हैं, कोहली के पास अपने कार्यभार को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने का मौका है, अगर वह तीन और साल तक खेलना जारी रखते हैं। दूसरी ओर रोहित भले ही कोहली जितने एथलेटिक न हों, लेकिन भारतीय कप्तान खुद काफी फिट हैं।

रोहित को लेकर कही यह बात

हालांकिभारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस श्रीकांत ने एक बयान में रोहित के विश्व कप खेलने को लेकर चिंता व्यक्त की है।  बीसीसीआई के पूर्व चयनकर्ताओं के अध्यक्ष का मानना ​​है कि कोहली का अगले वनडे विश्व कप में खेलना लगभग तय है, लेकिन रोहित अपनी फिटनेस के कारण इसमें जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगे। अपने बेटे अनिरुद्ध के साथ चर्चा के दौरान यूट्यूब चैनल पर कहा कि अगर रोहित दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अगले विश्व कप में खेलते हैं, तो उनकी हालत खराब हो सकती है।

उन्होंने कहा, “वह [रोहित] एक अच्छा खिलाड़ी है, लेकिन उसकी उम्र अभी 37 साल है और अगला वनडे विश्व कप तीन साल बाद है। तब वह 40 साल का होगा। आप 40 की उम्र में विश्व कप नहीं खेल सकते। हां, मेरी राय में विराट कोहली 2027 विश्व कप में खेल सकते हैं। लेकिन रोहित के लिए, मिस्टर गंभीर, आपने हद कर दी, वह दक्षिण अफ्रीका में बेहोश हो जाएगा।”

देश CM Arvind Kejriwal की न्यायिक हिरासत पर बड़ा अपडेट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी

रोहित और कोहली का सफर

कोहली ने 2011 का विश्व कप 22 साल की उम्र में जीता था। जबकि रोहित ने यह कारनामा 2007 में किया था। दोनों ने भारत के लिए पहला विश्व कप जीता था। लेकिन जैसे-जैसे बल्लेबाज के रूप में उनका कद बढ़ता गया, भारत का ICC खिताब जीतने का इंतजार लंबा होता गया। रोहित और कोहली ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी एक साथ जीती, इससे पहले दोनों को लगातार नॉकआउट हार का सामना करना पड़ा।

भारत 2015 विश्व कप और 2016 विश्व टी20 के सेमीफाइनल में हार गया था, उसके बाद इंग्लैंड में 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार गया था। दो साल बाद, भारत को ग्रुप चरण की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम होने के बावजूद एक और सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा। 2021 टी20 विश्व कप एक आपदा के रूप में समाप्त हुआ क्योंकि भारत पहले दौर से बाहर हो गया और हालांकि अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में मेन इन ब्लू ने बहुत बहादुरी का प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें एक और सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

बहुप्रतीक्षित घरेलू विश्व कप 2023 में आया और जैसा कि भारत ने अपने विरोधियों पर धावा बोला लगातार 10 जीत हासिल की। लगभग यह तय था कि रोहित की टीम विश्व कप अपने नाम कर लेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वे स उपविजेता रहे। आखिरकार पिछले महीने यह दुविधा समाप्त हुई और 11 साल बाद भारत ने कोई ICC खिताब अपने नाम किया। इसलिए भले ही उस समय तक उनकी उम्र 40 साल हो, लेकिन माना जा रहा है कि रोहित तीन बार विश्व कप विजेता बनकर संन्यास लेना चाहेंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT