होम / IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने रखा 353 रन का लक्ष्य

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने रखा 353 रन का लक्ष्य

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 27, 2023, 6:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मौचों के वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में आमने-सामने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाए। अब भारत को जीत के लिए 50 ओवर में 353 रन बनाने होंगे। ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने रखा 353 रन का लक्ष्य

  • पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी

टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुवात शानदार रही। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट नौवें ओवर में गिरा तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 78 रन था। प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर के एल राहुल ने डेविड वार्नर का कैच पकड़ा। डेविड वार्नर ने 34 गेंदों में 56 रन की पारी खेली।

  • दूसरे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए सटीव स्मिथ और मिचेल मार्श के बीच 137 रन की साझेदारी हुई। मिचेल मार्श अपने शतक से चूक गए और कुलदीप यादव की गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा ने मिचेल मार्श का कैच पकड़ा। मार्श अपने शतक से सिर्फ 4 रन दूर थें। मार्श ने 84 गोंदों में 96 रन की पारी खेली। अपने पारी में मार्श ने 13 चौके और 3 छक्के जड़े।

  • तीसरे विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी

तीसरे विकेट के लिए सटीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के बीच 27 रन की साझेदारी हुई। 32वें ओवर के तीसरे गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा। मोहम्मद सिराज ने स्मिथ को lbw आउट किया। स्टीव स्मिथ 61 गेंदों में 74 रन बनाकर आउट हुए। स्टीव स्मिथ ने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया।

  • चौथे विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी

चौथे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी के बीच 25 रनों की साझेदारी हुई। 37वें ओवर के अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा। जस्प्रीत बुमराह की गेंद पर एलेक्स कैरी को विराट कोहली ने कैच किया। कैरी 19 गेंदों में 11 रन की पारी खेल कर आउट हुए।

  • पांचवे विकेट के लिए 14 रनों की साझेदारी

पांचवे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन और ग्लेन मैक्सवेल के बीच 14 रनों की साझेदारी हुई। 39वें ओवर के अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का पांचवा विकेट गिरा। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल 7 गेंदों में 5 रन बनाकर जस्प्रीत बुमराह की यौरकर गेंद पर बोल्ड हो गए।

  • छठे विकेट के लिए 18 रनों की साझेदारी

छठे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन और कैमरन ग्रीन के बीच 18 रनों की साझेदारी हुई। 43वें ओवर के तीसरे गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट गिरा। कुलदीप यादव की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने कैमरन ग्रीन की कैच पकड़ी। कैमरन ग्रीन 9 रन बनाकर आउट आउट हुए।

  • सातवें विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी

छठे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन और पेट कंमिन्स के बीच 46 रनों की साझेदारी हुई। 49वें ओवर के अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिरा। जस्प्रीत बुमराह की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने लाबुशेन का कैच पकड़ा। मार्नस लाबुशेन 72 रन बनाकर आउट हुए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, तनवीर सांघा, जोश हेज़लवुड

इंडिया:रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT