होम / इन दिग्गज खिलाड़ियों के लिए बंद हो गए हैं टीम इंडिया के दरवाजे! अब वापसी लगभग असंभव

इन दिग्गज खिलाड़ियों के लिए बंद हो गए हैं टीम इंडिया के दरवाजे! अब वापसी लगभग असंभव

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 9, 2024, 2:58 pm IST

Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane

India News (इंडिया न्यूज), Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टेस्ट क्रिकेट में युवा खिलाड़ियों की ओर ज्यादा ध्यान दे रहा है। बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया, जिसमें कई युवा चेहरे नजर आ रहें है। युवा चेहरों में अनकैप्ड तेज गेंदबाज यश दयाल का नाम भी शामिल था। तो वहीं कई दिग्गजों के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद होते नजर आ रहे हैं। दिग्गजों की लिस्ट में टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और ‘द वॉल’ के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा भी शामिल हैं।

अजिंक्य रहाणे

एक समय रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान थे, लेकिन अब रहाणे के लिए टीम इंडिया के दरवाजे पूरी तरह से बंद होते दिख रहे हैं। रहाणे ने कुछ मौकों पर भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी भी की है। रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। तब से रहाणे को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा को पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के नाम पर ‘द वॉल’ की उपाधि दी गई थी। पुजारा ने भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट जून 2023 में खेला था। उसके बाद से पुजारा को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।

‘उससे दूर रहना…’, शादी से पहले रोहित शर्मा को किसने दी थी धमकी? नाम जान रह जाएंगे हैरान

केएस भरत

भारतीय टेस्ट टीम में कभी केएस भरत मुख्य बैकअप विकेटकीपर बन गए थे। टीम इंडिया के लिए भरत ने कुल 7 टेस्ट मैच खेले। भरत इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आए थे, लेकिन बांग्लादेश सीरीज के पहले टेस्ट में उनका चयन नहीं हुआ था। बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में ध्रुव जुरेल जैसे युवा विकेटकीपर को मौका दिया।

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर धीरे-धीरे टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाजों में शामिल होने लगे। उन्हें 2023 वनडे विश्व कप के कुछ मैच खेलने का मौका भी मिला। इसके बाद शार्दुल इसी साल दिसंबर में साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलते नजर आए। हालांकि, उसके बाद से शार्दुल को टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

IND vs BAN: पाकिस्तान को उसी के घर में हराने वाले बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया बनाएगी खास प्लान, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग XI

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT