होम / Ranji Trophy 2024: स्टार क्रिकेटर पृथ्वी शॉ की वापसी, 2 फरवरी से होने वाले मुकाबले में मचाएंगे धमाल

Ranji Trophy 2024: स्टार क्रिकेटर पृथ्वी शॉ की वापसी, 2 फरवरी से होने वाले मुकाबले में मचाएंगे धमाल

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 1, 2024, 11:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Ranji Trophy 2024: स्टार सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी 2024 सीज़न में मुंबई टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं। शॉ को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा फिर से खेलने के लिए फिट माना गया और 2 फरवरी से कोलकाता में बंगाल के खिलाफ शुरू होने वाले मैच से पहले उन्हें मुंबई की रणजी टीम में शामिल किया गया।

चोट की वजह से टीम से बाहर

अगस्त 2023 में घुटने में चोट लगने के बाद शॉ क्रिकेट से दूर थे। यह तब हुआ जब युवा खिलाड़ी डरहम के खिलाफ इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट, वन-डे चैंपियनशिप में नॉर्थम्पटनशायर का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। वह पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी के साथ-साथ मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चोट की वजह से शामिल नहीं हो पाए थे। शॉ नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब बाद के वापसी कर रहे हैं।

भारतीय टीम में भी बना चुके हैं जगह

शॉ लीग के Indian Premier League के 17वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे। हालांकि, उनका बल्ला पिछले साल शांत रहा, ऐसे में वे इस सीजन में शानदार खेल दिखाना चाहते होंगे। मुंबई के बल्लेबाज ने 2018 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी20ई में अपनी टीम में हिस्सा ले चुके हैं। रणजी ट्रॉफी की सबसे सफल टीम, मुंबई, बंगाल से भिड़ने के बाद ग्रुप चरण में शीर्ष स्थान बरकरार रखना चाहेगी। शॉ, शीर्ष क्रम में आक्रमण कौशल के साथ, बल्ले से योगदान देना चाहेंगे।

मुंबई टीम शीर्ष पर

मुंबई की टीम 20 अंकों के साथ ग्रुप बी में 20 अंकों के साथ शीर्ष पर है, उसने खेले गए 4 मैचों में से 3 में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। विजाग में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए पहली बार भारत में शामिल हुए सरफराज खान टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हालाँकि, शॉ के शामिल होने से मुंबई के बल्लेबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी क्योंकि शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में उनका सामना बंगाल से होगा।

रणजी ट्रॉफी 2024 के लिए मुंबई की टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, जय बिस्टा, भूपेन लालवानी, शिवम दुबे, अमोघ भटकल, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सूर्यांश शेडगे, तनुष कोटियन, अथर्व अंकोलेकर, आदित्य धूमल, मोहित अवस्थी , धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस, सिल्वेस्टर डिसूजा।

ये भी पढ़ें-

MLC: पूर्व कप्तान को मिला अमेरिका में कोचिंग का न्योता, आईपीएल में करते हैं इस फ्रेंचाइजी के साथ काम

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, टीम का यह मुख्य खिलाड़ी हुआ बाहर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: यूपी स्कूल टीचर ने पड़ोसी की कार ईंट से तोड़ी, वारदात CCTV में कैद- indianews
Hezbollah: हिजबुल्लाह की जवाबी कार्रवाई, इजरायल पर दागे ड्रोन और गाइडेड मिसाइलें -India News
Israel Hostage Footage: हमास ने जारी किया ‘जीवन प्रमाण’ फुटेज, गाजा में रखे दो बंधकों का है वीडियो -India News
Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
ADVERTISEMENT