होम / IND vs ENG: रांची में इंग्लैंड के खिलाफ रचा जाएगा इतिहास, चौथे टेस्ट मैच में ऐसा करने वाली पहली टीम बनेगी इंडिया

IND vs ENG: रांची में इंग्लैंड के खिलाफ रचा जाएगा इतिहास, चौथे टेस्ट मैच में ऐसा करने वाली पहली टीम बनेगी इंडिया

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 23, 2024, 9:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: पांच मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा एंड कंपनी सीरीज में इस समय 2-1 की बढ़त हासिल कर चुकी है। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडिया में खेले गए पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 28 रनोें से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस हार के भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए विशाखापत्तनम और राजकोट में जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। चौथा टेस्ट मैच पूर्व भारतीय कप्तान Mahendra Singh Dhoni के गृहनगर Ranchi में खेला जाएगा। रांची मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया बैजबॉल युग में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने वाली पहली टीम होगी।

बैजबाल युग में इंग्लैंड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम बैजबॉल युग में कभी भी टेस्ट सीरीज़ नहीं गंवाई है। पिछले हफ्ते तक, बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व टेस्ट मैच में उन्हें कभी भी आसानी से हराया नहीं जा सका था। हालांकि, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रन से हार का सामना करना पड़ा। यह 1938 के बाद टेस्ट मैच में रनों के अंतर से इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार थी। यदि इंग्लैंड टीम को भारतीय टीम से चौथे टेस्ट मैच में हार मिलती है, तो यह पहला मौका होगा, जब बैजबॉल युग में बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम को किसी सीरीज में हार का सामना करना पड़ेगा।

IND vs ENG Live Score: टॉस जीतकर इंग्लैंड ने चुनी बल्लेबाजी, टीम इंडिया ने इस तेज गेंदबाज को दिया मौका

बेन स्टोक्स का भरोसा बरकरार

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स में ने कहा है कि हम बैजबॉल जैसा खेल जारी रखेंगे। बैजबॉल ने हमें सकरात्मक परिणाम दिए हैं, जिसमें हैदराबाद में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच जीतना भी शामिल है। हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने बैजबॉल के नजरिये की आलोचना करते हुए कहते हैं कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भारत की परिस्थितियों के अनुसार खेलना चाहिए।

यह भी पढें:

IND vs ENG Live Score: टॉस जीतकर इंग्लैंड ने चुनी बल्लेबाजी, टीम इंडिया ने इस तेज गेंदबाज को दिया मौका

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT