होम / IND vs ENG 3rd Test Day 2 Highlights: इंग्लैंड ने बनाए दो विकेट के नुकसान पर बनाए 207 रन, कल जल्द विकेट चटकाना चाहेगी टीम इंडिया

IND vs ENG 3rd Test Day 2 Highlights: इंग्लैंड ने बनाए दो विकेट के नुकसान पर बनाए 207 रन, कल जल्द विकेट चटकाना चाहेगी टीम इंडिया

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 16, 2024, 5:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG 3rd Test Day 2 Highlights: तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत के पहली पारी में 445 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। इंग्लैंड ने दिन के आखिरी सत्र में बैजबाल अंदाज में खेल दिखाते हुए 176 रन बनाए।

दिन का खेल शुरू होने पर भारतीय टीम के लिए कल शतक बनाने वाले जडेजा 112 रन के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद ध्रुव जुरेल 46, अश्विन 37 और बुमराह ने 26 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बेन डकेट की धमाकेदार पारी के दम पर तेजी से रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से डकेट ने 118 गेंदों पर 133 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत के लिए पहला विकेट अश्विन ने जैक क्रॉली को पवेलियन भेज कर लिया। इसके बाद ओली पोप को सिराज ने 39 के स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया।

अश्विन का 500वां विकेट

अश्विन ने अपने 98वें टेस्ट मैच में 500 विकेट पूरे किए। अश्विन ने 98 मैचों की 184 पारियों में 23.95 की औसत और 51 की स्ट्राइक से विकेट चटकाए। इस दौरान पारी में अश्विन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 59 रन देकर 7 विकेट और मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 140 रन देकर 13 विकेट है।


भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। दूसरे दिन की पिच में बहुत अधिक बदलाव नहीं हुए हैं। हालांकि, पिच पर हल्की दरारें हैं, लेकिन पिच अब भी बल्लेबाजी के नजरिये बेहतर है। भारतीय टीम एक बड़ी साझेदारी चाहती होगी, जिससे वें 500 का आंकड़ा छू सकें। वहीं, इंग्लैंड टीम भारतीय टीम को जल्द समेटने की कोशिश करेगी।

पहली पारी में भारत के 445 रन

भारत की ओर से पहली पारी का कुल स्कोर अच्छा रहा। रोहित और जड़ेजा के शतक और सरफराज, ज्यूरेल, अश्विन और बुमरा के उपयोगी योगदान ने स्कोर को 445 तक पहुंचा दिया है। पारी का मुख्य आकर्षण रोहित और जड़ेजा के बीच 204 रन का स्टैंड था।


IND vs ENG Live Score: भारत को मिली दूसरी सफलता

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय  टीम को दूसरी सपलता मिली है। मोहम्मद सिराज की अंदर आती हुई गेंद को ओली पोप ने पढ़ नहीं पाए और 39 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड का स्कोर 182 रन पर 2 विकेट।


IND vs ENG Live Score: बेन डकेट का शतक

बेन डकेट ने भारत के खिलाफ शतक जड़ दिया है। डकेट इस समय 90 गेंदों पर 107 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर यह तीसरा सबसे तेज शतक है। इंग्लैंड का स्कोर इस समय 158 रन पर एक विकेट है।


IND vs ENG Live Score: बेन डकेट की फिफ्टी पूरी

इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट ने सीरीज में अपना पहली अर्द्धशतक जड़ दिया है। डकेट 40 गेंदों की अपनी पारी के दौरान 11 चौके जड़ते हुए 50 रन बनाए। इस समय इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 11 ओवर में 76 रन है। उनके साथ जैक क्रॉली 15 रन बनाकर खेल रहे हैं।


IND vs ENG Live Score: भारत ने पहली पारी में बनाए 445 रन

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 445 रन बनाए। भारत का आखिरी विकेट जसप्रीत बुमराह के रूप में गिरा। जसप्रीत बुमराह ने 38 गेंदो का सामना कर तेजी से 26 रन बनाए। उनकी इस पारी की मदद से टीम इंडिया 450 के करीब पहुंच सकी।


IND vs ENG Live Score: भारतीय टीम ने गंवाया 9वां विकेट

टीम इंडिया के डेब्यूटंट विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल पवेलियन लौट गए हैं। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 104 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 426 रन पर 9 विकेट है।


IND vs ENG Live Score: भारतीय टीम को लगा 8वां झटका

टीम इंडिया का 8वां विकेट गिर गया है। अश्विन 87 गेंदो पर 37 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 408 रन पर 8 विकेट है।


IND vs ENG Live Score: भारतीय टीम ने पूरे किए 400 रन

भारतीय क्रिकेट टीम का स्कोर इस समय 7 विकेट के नुकसान पर 401 रन है। टीम इंडिया बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है। क्रीज पर अश्विन 37 रन और ध्रुव जुरेल 32 रन बनाकर खड़ें हैं।


IND vs ENG Live Score: भारत का स्कोर 350 के पार

भारतीय टीम का स्कोर 350 रनों के पार पहुंच चुका है। इस समय क्रीज पर अश्विन 11 रन बनाकर और ध्रुव जुरेल 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच 43 गेंद में 21 रनों की साझेदारी हुई है।

IND vs ENG Live Score: भारत का स्कोर 347/7

इस समय भारतीय टीम का स्कोर 347 रन है। क्रीज पर Dhruv Jurel 9रन और अश्विन 7 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच 37 गेंद में 16 रन की साझेदारी हुई है।


IND vs ENG Live Score: रवींद्र जडेजा पवेलियन लौटे

कल भारतीय टीम के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाने वाले आज खेल शुरू होते ही पवेलियन लौट गए। जडेजा ने जो रूट की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे। रवींद्र जडेजा 112 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी के दौरान जडेजा ने 225 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 2 छ्क्के जड़े।


IND vs ENG Live Score: एंडरसन ने दिया टीम इंडिया को झटका
कल पांचवा विकेट गिरने के बाद नाइटवाचमैन के रूप में बल्लेबाजी करने उतरे कुलदीप यादव 4 बनाकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दूसरे दिन के चौथे ओवर में ही कुलदीप यादव को विकेट के पीछे कैच आउट कराया। इस समय भारत का स्कोर 331-6 है।

यह भी पढे़ें: 

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में शतक जड़ Ravindra Jadeja ने शतक जड़ हासिल किया बड़ा मुकाम, ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर

IND vs ENG: पदार्पण मैच में सरफराज खान ने जड़ा सबसे तेज अर्द्धशतक, परिवार ने खड़े होकर बजाईं तालियां, देखें यहां

IND vs ENG: Sarfaraz Khan और उनके भाई मुशीर खान क्यों पहनते हैं एक ही नंबर की जर्सी? पिता नौशाद ने किया खुलासा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT