होम / IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Update 296 रनों पर ढेर हुई न्यूजीलैंड, अक्षर ने झटके पांच विकेट तो अश्विन के खाते में आए तीन

IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Update 296 रनों पर ढेर हुई न्यूजीलैंड, अक्षर ने झटके पांच विकेट तो अश्विन के खाते में आए तीन

India News Editor • LAST UPDATED : November 27, 2021, 4:22 pm IST

इंडिया न्यूज़, कानपुर:

IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Update : भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने 129 के स्कोर के बाद खेलना शुरू किया था। लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और 296 रनों पर टीम आलआउट हो गई। इस पारी में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन टॉम लैथम (95) बनाए।

वहीं इसके विल यंग के 89 रनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। और 30 रनों का आंकडा भी कोई अन्य बल्लेबाज पार नहीं कर पाया। वहीं भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने पांच विकेट झटके। अक्षर के अलावा अश्विन ने तीन तो उमेश और जडेजा के खाते में एक-एक विकेट आया। भारत अब भी न्यूजीलैंड से 49 रन से आगे है।

अक्षर का चला जादू (IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Update )

लंच के बाद बल्लेबाजी करने आए रॉस टेलर कुछ खास नहीं कर पाए। और केवल 11 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने। हालांकि अक्षर की ही गेंद पर वे एक बार स्टंप होने से बचे थे। लेकिन दूसरी बार विकेट के पिछे केएस भरत ने कोई गलती नहीं कि और अक्षर की गेंद पर विकेट के पिछे रॉस टेलर को कैच पकड़ लिया। इसके बाद अक्षर ने हेनरी निकोल्स को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन की राह दिखाई।

वहीं अच्छी बल्लेबाजी कर रहे टाम लेथम का विकेट भी अक्षर ने झटका। अक्षर की एक गेंद को लेथम समझ नहीं पाए और स्टंप आउट हो गए। वहीं टाम बल्ंडल को बोल्ड कर अपनी चौथी और टीम के लिए सातवीं सफलता हासिल की। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टिम साऊदी को भी अक्षर पटेल ने बोल्ड कर अपरा 5वां विकेट लिया। अक्षर ने पांचवी बार पांच विकेट लिए वहीं यह कारनामा उन्होंने चार मैचों में किया। (IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Update)

शतक से चुके टॉम लैथम (IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Update )

टॉम लाथम 95 रनों की शानदार पारी खेलकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए। उनको विकेटकीपर केएस भरत ने स्टंप आउट किया। लैथम मैच में शुरू से ही लय में नजर आ रहे थे। हालांकि वे कर्इं बाद आउट होने से भी बचे। उन्हें इस मैच में चार बार मिले जीवनदान मिले लेकिन इसके बाद भी वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके

और सिर्फ 5 रनों से अपना 12वां टेस्ट बनाने से चूक गए। वहीं यह पहला मौका है जब टॉम लाथम नर्वस नाइंटीज में आउट हुए हैं। वहीं भारत के खिलाफ उनका यह छठा अर्धशतक है। (IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Update)

Also Read : IND vs SA Series इस खिलाड़ी ने जताई उम्मीद भारत करेगा अगले महीने अफ्रीका का दौरा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT