होम / IND vs NZ First T20 Live Score 11 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 81/1

IND vs NZ First T20 Live Score 11 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 81/1

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 17, 2021, 7:58 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND vs NZ First T20 Live Score :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरिज का पहला मैच खेला जा रहा है। यह मैच शाम को 7.30 बजे शुरू हुआ था। टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और अपने पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने डेरिल मिचेल को 0 पर बोल्ड कर दिया। जिसके बाद मार्टिन गप्टिल और चैपमैन ने टीम को संभाला। 11 ओवर का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड का स्कोर 81/1 है। चैपमैन 43 और गप्टिल 34 रन बनाकर खेल रहे हैं।

आज का मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। वहीं भारतीय टीम के लिए यह सीरिज काफी अहम है। क्योंकि इस सीरिज में भारतीय टीम नए कप्तान रोहित शर्मा और नए कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में खेल रही है। वहीं टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी खिलाड़ी विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी का इम्तिहान IND vs NZ First T20 Live Score

रोहित शर्मा पहली बार फुल टाइम टी-20 के कप्तान बनाए गए हैं। उनके नेतृत्व में यह पहली सीरिज हैै। वहीं भारत का टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड भी काफी खराब है। ऐसे में रोहित शर्मा पूरी कोशिश करेंगे कि इस रिकॉर्ड को थोड़ा ठीक किया जाएं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 17 टी20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 6 में जीत मिली है जबकि 9 मैच में न्यूजीलैंड जीता है। 2 मैच टाई हुए हैं। अब देखना होगा कि भारतीय टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में अपने रिकॉर्ड को सुधार पाएगी या नहीं।

विलियम्सन की जगह साउदी कर रहे कप्तानी IND vs NZ First T20 Live Score

वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को इस टी20 सीरीज के लिए विश्राम दिया गया है। इस कारण तेज गेंदबाज टिम साउदी को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। टिम साउदी को अपनी टीम को भारत में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने पर ज्यादा फोकस रहेगा। हालांकि टेस्ट सीरिज के लिए केन विलियम्सन ही कप्तानी करते नजर आएंगे। बता दें कि विश्व कप में भारत को हराने वाला न्यूजीलैंड फाइनल में आॅस्ट्रेलिया से हारने के तुरंत बाद जयपुर पहुंचा है।

IND Playing Xl IND vs NZ First T20 Live Score

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज ।

NZ Playing Xl IND vs NZ First T20 Live Score

मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट ।

Read More : India vs New Zealand T20 Toss टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT