होम / India vs New Zealand T20 Toss टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

India vs New Zealand T20 Toss टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 17, 2021, 7:10 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
India vs New Zealand T20 Toss : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरिज का आज पहला मैच जयपुर में 7.30 बजे शुरू होगा। टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। आज का मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें टी-20 वर्ल्ड कप से आई है। न्यूजीलैंड की टीम फाइनल मुकाबला खेलकर आ रही है तो वहीं भारत की टीम सुपर-12 से ही बाहर हो गई थी। वहीं जयपुर में भी दुबई जैसे ही हालात नजर आ रहे हैं। यहां रात को मैदान पर ओस गिरने की संभावना है।

पहले फील्डिंग करने वाली टीम को मिलेगा फायदा India vs New Zealand T20 Toss

इसका फायदा बाद में बैटिंग करने वाली टीम को मिलेगा। अत: इस मैच में भी टास की काफी अहमियत रहेगी। जो भी कप्तान टास जीतेगा, वह पहले गेंदबाजी का फैसला ही कर सकता है। फिलहाल जयपुर के मौसम की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे गया था। जबकि ह्यूमिडिटी लेवल 50 पर आ गया। ह्यूमिडिटी लेवल बढ़ने के कारण शाम होते ही मैदान में हल्की ओस देखने को मिल सकती है।

दोनों ही टीमें टास जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला करेंगी, ऐसें में भारतीय टीम 2 स्पिनर और 3 फास्ट बॉलर्स के साथ मैदान में उतर सकती है। यदि ऐसा हुआ तो आज मैदान पर युजवेन्द्र चहल और आर. अश्विन को मैदान पर देखा जा सकता है। वहीं, फास्ट बॉलर में टीम इंडिया मोहम्मद सिराज और भुवनेश्वर में से किसी एक को उतार सकती है।

दोनों टीमों के नए कप्तान India vs New Zealand T20 Toss

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों के कप्तान इस सीरिज में नए हैं। रोहित शर्मा को फुल टाइम टी-20 का कप्तान बनाया गया है। उनके नेतृत्व में यह पहली सीरिज हैै। वहीं भारत का टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकार्ड भी काफी खराब है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 17 टी20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 6 में जीत मिली है जबकि 9 मैच में न्यूजीलैंड जीता है। 2 मैच टाई हुए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा पूरी कोशिश करेंगे कि इस रिकार्ड को थोड़ा ठीक किया जाएं।

वहीं न्यूजीलैंड के मुख्य कप्तान केन विलियमसन को इस टी20 सीरीज के लिए विश्राम दिया गया है। इस कारण तेज गेंदबाज टिम साउदी को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। टिम साउदी को अपनी टीम को भारत में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने पर ज्यादा फोकस रहेगा। हालांकि टेस्ट सीरिज के लिए केन विलियम्सन ही कप्तानी करते नजर आएंगे। बता दें कि विश्व कप में भारत को हराने वाला न्यूजीलैंड फाइनल में आॅस्ट्रेलिया से हारने के तुरंत बाद जयपुर पहुंचा है।

संभावित प्लेइंग-11 India vs New Zealand T20 Toss

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद सिराज, अवेश खान।

न्यूजीलैंड की टीम: टिम साउदी (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिशेल, टिम सीफर्ट, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, ग्लेन फिलिप्स, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

Also Read : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 आज जयपुर में

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Fitness Tips For Pregnancy: प्रेगनेंसी की शुरुआत से ही दें फिटनेस पर ध्यान, आसानी से होगी डिलीवरी-Indianews
Lok Sabha Election: चुनाव आयोग की चेतावनी के बाद भी जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर दोहराया ये का आरोप, जानें क्या कहा-Indianews
Salaar 2 में लीड रोल को लेकर अटकलें हुई तेज, प्रभास के साथ नजर नहीं आएंगी Kiara Advani! -Indianews
Madhya Pradesh: रीवा में 9 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म फिर हत्या, जांच जारी-Indianews
शाहिद के साथ काम करने पर ये क्या बोल गई Mrunal Thakur, एक्ट्रेस ने शेयर किया जर्सी का एक्सपीरियंस -Indianews
Lok Sabha Election: गूगल डूडल वोटिंग सिंबल के साथ मना रहा दूसरे चरण के मतदान का जश्न-Indianews
फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी Kiara Advani, एक्ट्रेस ने सुनाई अपने संघर्ष के दिनों की कहानी -Indianews
ADVERTISEMENT